31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इन राज्यों में दिवाली का मजा किरकिरा कर सकता है ‘क्यार’ तूफान, रेड अलर्ट जारी

मुंबई : अरब सागर में मामूली चक्रवात के तौर पर उभरा ‘क्यार’ चंद घंटे बाद भारतीय तट से टकराने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार कर्नाटक, गोवा, गुजरात और महाराष्ट्र के तटीय इलाकों से यह भयंकर तूफान टकरा सकता है. चक्रवाती तूफान के कारण इन राज्यों में भयानक तेज हवाएं और भारी बारिश हो सकती […]

मुंबई : अरब सागर में मामूली चक्रवात के तौर पर उभरा ‘क्यार’ चंद घंटे बाद भारतीय तट से टकराने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार कर्नाटक, गोवा, गुजरात और महाराष्ट्र के तटीय इलाकों से यह भयंकर तूफान टकरा सकता है. चक्रवाती तूफान के कारण इन राज्यों में भयानक तेज हवाएं और भारी बारिश हो सकती है. तूफान दक्षिण-पश्चिम भारत के तटीय क्षेत्रों और उत्तर-पूर्व के पहाड़ी इलाकों में रविवार को दिवाली का मजा किरकिरा कर सकता है.

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को चेतावनी दी है. शनिवार को मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि अगले 24 घंटों में पूर्व-मध्य अरब सागर में लहरों की स्थिति और ज्यादा खराब होने की संभावना है जिसके चलते उत्तरी कर्नाटक के साथ लगते इलाकों में तूफानी हवाएं भयंकर रूप ले सकती हैं. उत्तरी कर्नाटक के आंतरिक व तटीय क्षेत्रों में तूफानी हवाओं के साथ भारी बारिश होने संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है.

मौसम विभाग ने कहा है कि कोंकण और गोवा के तटीय इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है. दक्षिणी गुजरात के तटीय इलाकों में भी समुद्र की स्थिति सामान्य नहीं रहेगी जिसके कारण वहां, सौराष्ट्र के कुछ हिस्सों और केंद्र शासित प्रदेश दमन-दीव में अगले चार दिन तक तूफानी हवाओं के साथ हल्की से थोड़ी ज्यादा बारिश होने के आसार हैं.

विभाग ने अगले दो दिन के लिए गोवा, महाराष्ट्र और कर्नाटक के तटीय इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया है. तूफान को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने भी तटीय जिलों दक्षिणी कन्नड़ उडुपी और उत्तर कन्नड़ में रेड अलर्ट जारी करने का काम किया है. यहां स्कूलों-कॉलेजों में अवकाश घोषित कर दिया गया है. मौसम विभाग ने दक्षिणी गुजरात में मछुआरों के लिए समुद्र तट से दूर रहने का रेड अलर्ट जारी किया है. मछुआरों को अगले 24 घंटे में महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक और दक्षिणी गुजरात के साथ ही उत्तर-पूर्व अरब सागर में नहीं उतरने की चेतावनी दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें