राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने पूर्व राष्ट्रपति डॉ कलाम की जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम को उनकी 88वीं जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की.

राष्ट्रपति भवन की विज्ञप्ति के अनुसार, कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में कलाम को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस अवसर पर राष्ट्रपति भवन के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ-साथ डॉ कलाम के परिवार के सदस्यों ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी. गौरतलब है कि 15 अक्तूबर, 1931 को तमिलनाडु के रामेश्वरम में जन्मे कलाम देश के अंतरिक्ष कार्यक्रम और मिसाइल विकास प्रयासों में शामिल रहे थे, जिससे उन्हें 'भारत के मिसाइल मैन' के रूप में जाना जाता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डॉ को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनका आदर्श जीवन देशवासियों को सदैव प्रेरित करता रहेगा. मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, डॉ कलाम जी को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि. उन्होंने 21वीं सदी के सक्षम और समर्थ भारत का सपना देखा और इस दिशा में अपना विशिष्ट योगदान दिया. उन्होंने कहा, उनका आदर्श जीवन देशवासियों को सदैव प्रेरित करता रहेगा. भारत डाॅ एपीजे अब्दुल कलाम को उनकी जयंती पर देश सलाम करता है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें