31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चिन्मयानंद मामले में बोली कांग्रेस- भाजपा के डीएनए में शामिल है अपराधियों से प्रेम

नयी दिल्ली : भाजपा के पूर्व सांसद स्वामी चिन्मयांनद के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाने वाली छात्रा के मीडिया के सामने आने के बाद कांग्रेस ने मंगलवार को केंद्र एवं उत्तर प्रदेश की सरकारों पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि अपराधियों से प्रेम और संलिप्तता भाजपा के डीएनए में शमिल हो चुका है. पार्टी […]

नयी दिल्ली : भाजपा के पूर्व सांसद स्वामी चिन्मयांनद के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाने वाली छात्रा के मीडिया के सामने आने के बाद कांग्रेस ने मंगलवार को केंद्र एवं उत्तर प्रदेश की सरकारों पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि अपराधियों से प्रेम और संलिप्तता भाजपा के डीएनए में शमिल हो चुका है.

पार्टी प्रवक्ता रागिनी नायक ने यह सवाल भी किया कि लड़की के बार-बार गुहार लगाने के बावजूद चिन्मयांनद से पूछताछ और उनकी गिरफ्तारी क्यों नहीं की गयी? उन्होंने पीड़ित छात्रा के बयान से जुड़ा वीडियो दिखाते हुए संवाददाताओं से कहा, भाजपा कहती है बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ. लेकिन उत्तर प्रदेश में बेटियों के खिलाफ बलात्कार और उत्पीड़न की घटनाएं हो रही हैं. उन्नाव और चिन्मयानंद मामले मोदी सरकार और योगी सरकार की संवेदनहीनता को दिखाते हैं. नायक ने यह दावा भी किया, उत्तर प्रदेश में पुलिस रक्षक से भक्षक बन चुकी है. सरकार की अपराधियों के साथ संलिप्तता दिख रही है. आवाज उठाने वाले पत्रकारों का उत्पीड़न किया जा रहा है. अपराधियों से प्रेम और संलिप्तता भाजपा के डीएनए में शामिल हो गया है.

उन्होंने सवाल किया, चिन्मयानंद से पूछताछ क्यों नहीं हुई? प्राथमिकी दर्ज क्यों नहीं की गयी? गिरफ्तारी क्यों नहीं की गयी? कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि इस मामले में जिम्मेदारी तय होनी चाहिए. गौरतलब है कि शाहजहांपुर की छात्रा ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन कर आरोप लगाया कि भाजपा नेता चिन्मयानंद ने उसके साथ बलात्कार किया और एक वर्ष तक प्रताड़ित किया. छात्रा ने दिल्ली में शिकायत दर्ज करवायी है. उसने आरोप लगाया कि शाहजहांपुर में पुलिस उसकी शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज नहीं कर रही. पिछले महीने एक वायरल वीडियो में चिन्मयानंद पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाने वाली एलएलएम की छात्रा सोमवार को पहली बार मीडिया के सामने आयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें