24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

तमिलनाडु में लश्कर के आतंकियों की घुसपैठ की खुफिया जानकारी के बाद नौसेना अलर्ट पर

कोयंबटूर/कोच्चि : लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकवादियों के तमिलनाडु में घुसपैठ करने की खुफिया जानकारी मिलने के मद्देनजर नौसेना ने समुद्री क्षेत्र में हाई अलर्ट की घोषणा की है और शनिवार को दूसरे दिन भी राज्य के विभिन्न हिस्सों में कड़ी निगरानी बरती जा रही है. केरल के कोच्चि में रक्षा प्रवक्ता ने बताया, खुफिया सूचना […]

कोयंबटूर/कोच्चि : लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकवादियों के तमिलनाडु में घुसपैठ करने की खुफिया जानकारी मिलने के मद्देनजर नौसेना ने समुद्री क्षेत्र में हाई अलर्ट की घोषणा की है और शनिवार को दूसरे दिन भी राज्य के विभिन्न हिस्सों में कड़ी निगरानी बरती जा रही है.

केरल के कोच्चि में रक्षा प्रवक्ता ने बताया, खुफिया सूचना के आधार पर भारतीय नौसेना समुद्र में और तटीय इलाकों में स्थिति पर पैनी नजर बनाये हुए हैं. आतंकवादी संगठन लश्कर के छह आतंकवादियों के श्रीलंका से समुद्र के रास्ते तमिलनाडु में घुसपैठ करने और वहां से बाकी शहरों की ओर रुख करने की खबर के बाद शुक्रवार को राज्य में सुरक्षा बढ़ा दी गयी. पुलिस ने शनिवार को कहा कि शहर की मुख्य सड़कों और कोयंबटूर शहर को पड़ोसी राज्यों से जोड़ने वाले राजमार्गों पर वाहनों की जांच बढ़ा दी गयी है और सशस्त्र पुलिसकर्मी सामान की जांच कर रहे हैं. उन्होंने बताया इसी तरह से रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंडों और हवाईअड्डों पर भी जांच बढ़ा दी गयी है.

तमिलनाडु कमांडो बल ने सुरक्षा को लेकर लोगों में आत्मविश्वास भरने के लिए मेट्टूपलायम में फ्लैग मार्च निकाला. यह शहर कोयंबटूर से 35 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि मंदिरों, मस्जिदों और गिरजाघरों में सशस्त्र बलों को तैनात किया गया गया है, जो आमतौर पर आतंकवादियों का आसान निशाना होते हैं क्योंकि श्रीलंका में भी हाल में हुए आतंकवादी हमले में गिरजाघरों को निशाना बनाया गया था. केरल के डीजीपी लोकनाथ बेहेरा ने जिला पुलिस प्रमुखों को समूचे राज्य में अत्यंत सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है.

इस बीच, पुलिस ने तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि इन लोगों को इस संदेह में हिरासत में लिया गया है कि वे कथित घुसपैठ करने वाले लोगों के संपर्क में थे. हिरासत में लिये गये लोगों से एक अज्ञात स्थान पर पूछताछ की जा रही है. लश्कर के छह सदस्यों के श्रीलंका से समुद्र के रास्ते राज्य में घुसपैठ कर विभिन्न शहरों में जाने संबंधी खुफिया जानकारी मिली थी. कोयंबटूर पुलिस आयुक्त सुमित शरण ने शुक्रवार को कहा था कि शहर में हाई अलर्ट है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें