AIIMS : पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू,वायरोलॉजी यूनिट खाक

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : दिल्ली के एम्स अस्पताल के टीचिंग ब्लॉक में शनिवार की शाम लगी आग पर करीब पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बुझाया गया. एम्स ने बयान जारी करके कहा है कि आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है और कोई हताहत नहीं हुआ है. एम्स ने यह भी कहा कि जिन मरीजों को दूसरे वॉर्ड में शिफ्ट किया गया था उन्हें रविवार को वापस ले आया जाएगा.

आग बुझाने में दमकल की 42 गाड़ियां लगी थीं और लगभग 5 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. बीच में आग पर काबू पा लिया गया था लेकिन वह दोबारा भड़क गई और ऊपर के मंजिलों को भी चपेट में ले ली. हालात पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन करीबी नजर बनाए हुए थे. अधिकारियों ने बताया कि आग की वजह से नमूने और मेडिकल जांच रिपोर्ट बर्बाद हो गये तथा कुछ मरीजों को बाहर निकालना पड़ा..

उन्होंने बताया कि एबी वार्ड के कुछ तलों से मरीजों को तथा धुएं का गुबार ऊपर ऑपरेशन थियेटर की तरफ बढ़ने की वजह से वहां से भी मरीजों को बाहर निकाला गया. यह वार्ड माइक्रोबायोलॉजी विभाग से सटा हुआ है जहां शाम करीब पांच बजे आग की लपटें उठनी शुरू हुई. बीच में आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन वह दोबारा भड़क गई और ऊपर के मंजिलों को भी चपेट में ले ली. सूत्रों ने बताया कि दूसरे तल पर स्थित टीचिंग ब्लॉक के माइक्रोबायोलॉजी विभाग की वायरोलॉजी यूनिट पूरी तरह खाक हो गयी.

बता दें कि पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली एम्स के कार्डियो न्यूरो केंद्र के आईसीयू में भर्ती हैं जो परिसर की एक अलग इमारत में स्थित है. कई प्रमुख नेता उनकी सेहत के बारे में जानने के लिए पिछले कुछ दिनों से अस्पताल आ रहे हैं. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, मैं हर किसी से शांति बनाये रखने और दमकल कर्मियों को उनका काम करने देने की अपील करता हूं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें