मुंबई की बारिश में फंसी ‘महालक्ष्मी एक्सप्रेस'' के सभी 700 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मुंबई : मुंबई में भारी बारिश के कारण विमान और रेल सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हैं. पटरी पर पानी भर जाने के कारण जहां ट्रेन रास्ते में ही फंस गई वहीं खराब मौसम के चलते 11 उड़ानों को रद्द किया गया. बारिश के कारण रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित है, पटरी पर पानी भरने के कारण ‘महालक्ष्मी एक्सप्रेस' करीब 700 यात्रियों के साथ ठाणे जिले में बदलापुर के पास फंस गयी थी. ट्रेन करीब 12-13 घंटे यहां फंसी रही,काफी मशक्कत के बाद सभी यात्रियों को एनडीआरएफ की टीम ने सुरक्षित निकाल लिया.

यह जानकारी सेंट्रल रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशन आफिसर ने दी. उन्होंने बताया कि 19 कोच की एक गाड़ी सभी यात्रियों को लेकर कल्याण से कोल्हापुर के लिए जायेगी. जिन यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया उनमेंनौ गर्भवती महिला भी शामिल थीं, जिनमें से एक को लेबर पेन हो रहा था, लेकिन इन महिलाओं को ट्रेन से निकाल लिया गया है.

महालक्ष्मी एक्सप्रेस के बारे में जानकारी देते हुए रेलवे के अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश के कारण शनिवार तड़के यह चमटोली से आगे नहीं बढ़ पायी. महाराष्ट्र सरकार ने यात्रियों को निकालने के लिए रक्षा अधिकारियों से हवाई मार्ग का इस्तेमाल करने को कहा है. वहीं नौसेना से भी मदद मांगी गयी है. रेजिडेंट डिप्टी कलेक्टर (ठाणे) शिवाजी पाटिल ने कहा, ‘‘ उल्हास नदी में पानी बढ़ने के कारण चमटोली में पटरी पर पानी भर गया और ‘महालक्ष्मी एक्सप्रेस' वहां अटक गई। यात्री सुरक्षित हैं लेकिन पटरियों पर पानी का बढ़ता स्तर चिंता का कारण बना हुआ है.'

उन्होंने बताया कि एनडीआरएफ की दो टीम मौके पर पहुंच गयी है और हेलीकॉप्टर सेवाओं और नौसेना की मदद भी ली जा रही है. मध्य रेलवे के वरिष्ठ प्रवक्ता ए. के. जैन ने बताया कि एनडीआरएफ की टीमें यात्रियों को वहां से निकाल बदलापुर स्टेशन लाएंगी. उन्होंने कहा, ‘‘ हमने यात्रियों को उनके गंतव्य पर पहुंचाने के लिए विशेष राहत ट्रेन का इंतजाम किया है. स्थानीय पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) यात्रियों को खाने का सामान देगी.' विमान सेवाओं की बात करें तो बारिश के कारण 11 उड़ानों को रद्द किया गया और नौ के मार्ग परिवर्तित किए गये. अधिकारी ने बताया कि शहर में विमान परिचालन अभी हालांकि सामान्य है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें