29.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रोजा इफ्तार दावत नहीं देंगे प्रधानमंत्री मोदी!

नयी दिल्ली:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से रोजा इफ्तार पार्टी को लेकर सस्पेंस बना हुआ है. वैसे, जिस तरह के संकेत मिल रहे हैं उससे ऐसा लगता है कि इस बार प्रधानमंत्री आवास पर रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन नहीं होगा. दूसरी ओर, कांग्रेस इस पार्टी के लिए तैयारी कर रही है. सूत्रों के अनुसार […]

नयी दिल्ली:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से रोजा इफ्तार पार्टी को लेकर सस्पेंस बना हुआ है. वैसे, जिस तरह के संकेत मिल रहे हैं उससे ऐसा लगता है कि इस बार प्रधानमंत्री आवास पर रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन नहीं होगा. दूसरी ओर, कांग्रेस इस पार्टी के लिए तैयारी कर रही है. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस रविवार को अशोका होटल में इफ्तार पार्टी का आयोजन कर सकती है. यह पार्टी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की तरफ से आयोजित होगी.

चला आ रहा है सिलसिला
दरअसल, रमजान के महीने में राजनैतिक संदेश देने के लिए कई दल व नेता हर साल रोजा इफ्तार पार्टी देते आये हैं. सरकार की तरफ से प्रधानमंत्री रोजा इफ्तार पार्टी देते रहे हैं. राजग के पिछले कार्यकाल में अटल बिहार वाजपेयी भी प्रधानमंत्री आवास पर पार्टी देते थे. इनके बाद मनमोहन सिंह भी इस परंपरा का निर्वहन करते रहे. वाजपेयी के शासन में सोनिया गांधी जरूर पार्टी मुख्यालय में हर साल रोजा इफ्तार पार्टी देतीं थीं. हालांकि, मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद इस बार रोजा इफ्तार पार्टी को लेकर ज्यादा उत्साह नहीं देखा जा रहा है. प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों के अनुसार रोजा इफ्तार पार्टी को लेकर अभी कोई विचार-विमर्श नहीं हुआ. रमजान का महीना इस माह की 28 या 29 जुलाई को समाप्त होने जा रहा है.

सोनिया की पार्टी पांच सितारा में
उधर, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इस बार रोजा इफ्तार का आयोजन पार्टी मुख्यालय के बजाय अशोक होटल में कर सकती हैं. वे दस साल बाद इस पार्टी आयोजन करेंगी. केंद्र में यूपीए की सरकार बनने के बाद उन्होने रोजा इफ्तार देना बंद कर दिया था क्योंकि मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री आवास पर इसका आयोजन करते थे. लेकिन अब फिर से विपक्ष में आने के बाद सोनिया गांधी यह आयोजन करने जा रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें