35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

संघ को गांधी का हत्यारा बताना राहुल को पड़ा महंगा

नयी दिल्लीः मुंबई की भिवंड़ी कोर्ट ने राहुल गांधी के नोटिस जारी किया है. राहुल गांधी ने महात्मा गांधी की हत्या पर बयान दिया था कि आरएसएस ने गांधी की हत्या करवायी. इस बयान पर कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए उन्हें इस बयान पर नोटिस भेजा है. राहुल को इस बयान पर सफाई पेश करनी […]

नयी दिल्लीः मुंबई की भिवंड़ी कोर्ट ने राहुल गांधी के नोटिस जारी किया है. राहुल गांधी ने महात्मा गांधी की हत्या पर बयान दिया था कि आरएसएस ने गांधी की हत्या करवायी. इस बयान पर कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए उन्हें इस बयान पर नोटिस भेजा है. राहुल को इस बयान पर सफाई पेश करनी पड़ेगी कि उन्होंने किस आधार पर इस तरह का बयान दिया. इस बयान के बाद भाजपा ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दर्ज करवायी थी.

राहुल ने यह बयान लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान दिया था. पिछले साल 7 अक्‍टूबर को एक चुनावी भाषण में राहुल ने कथित तौर पर आरएसएस का नाम महात्‍मा गांधी की हत्‍या से जोड़ा था.

शहर की आरएसएस इकाई के सचिव राजेश कुंते ने मामला दर्ज किया था जिसके आधार पर अदालत का आदेश आया.कुंते के वकील गणोश धर्गालकर ने कहा कि उनके मुवक्किल ने दावा किया है कि कांग्रेस नेता ने यह आरोप लगाकर इतिहास के साथ छेडछाड की और संघ को बदनाम किया कि आरएसएस के लोगों ने महात्मा गांधी की हत्या की.

धर्गालकर ने कहा कि उनकी बात सुनने और पुलिस रिपोर्ट पर गौर करने के बाद मजिस्ट्रेट ने कहा कि प्रथम दृष्टया राहुल गांधी के विरुद्ध मामला बनता है और उन्होंने राहुल गांधी के विरुद्ध सम्मन जारी का आदेश दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें