Lok Sabha Elections 2019 : राहुल गांधी बोले - इस देश में नफरत करने वाला हारता है

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

जयपुर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि भारत का इतिहास इस बात का गवाह है कि यहां नफरत करने वाला हमेशा हारता है और जो प्यार करता है वह जीत जाता है.

उन्होंने कहा कि इसलिए कांग्रेस भाजपा को हराने में विश्वास रखती है न कि मारने में. वह यहां रामलीला मैदान में पार्टी कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.

अपने भाषण के शुरुआत में पंडाल के कोने में कुछ शोर होने पर उन्होंने कहा, हमारे यहां हाफ पैंट पहनकर, हाथ में लाठी लेकर नफरत फैलाकर काम नहीं किया जाता है.

हमारे यहां प्यार से काम किया जाता है. कभी-कभी भाषण के बीच कोई बोल दे, तो कोई फर्क नहीं पड़ता. गांधी ने आगे कहा, फर्क है हममें और उनमें. हमारे कार्यकर्ताओं में और उनमें फर्क है.

हमारे नेताओं और उनमें फर्क है. वे हमारे लोगों से नफरत करते हैं. वे कांग्रेस पार्टी को खत्म करना चाहते हैं. कांग्रेस मुक्त भारत. हम उनके कार्यकर्ताओं से प्यार करते हैं.

विचारधाराओं की लड़ाई है. मारेंगे नहीं. अगर मार भी सकते तब भी नहीं मारेंगे. प्यार से लड़ेंगे और हराएंगे उनको. गत लोकसभा चुनाव के परिणाम पर चुटकी लेते हुए राहुल ने कहा, ठीक है एक बार तुक्का लग गया 2014 में. वह अलग बात है मगर हिंदुस्तान का इतिहास है कि इस देश में जो नफरत करता है वह हारता है और जो प्यार करता है वह जीतता है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें