32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

CBSE Paper Leak फेक वीडियो को लेकर सीबीएसई ने दर्ज करायी FIR

नयी दिल्ली : सीबीएसई (CBSE) की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं (10th 12th Board Exams) शुरू होतेही पेपर लीक (Paper Leak) को लेकर अफवाहों ने जोर पकड़ लिया है. सीबीएसई ने इंटरनेट पर फैल रही पेपर लीक की फर्जी खबरों (Fake News) की शिकायत दिल्ली पुलिस से की है. सीबीएसई ने अपनी एडवाइजरी में कहा […]

नयी दिल्ली : सीबीएसई (CBSE) की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं (10th 12th Board Exams) शुरू होतेही पेपर लीक (Paper Leak) को लेकर अफवाहों ने जोर पकड़ लिया है. सीबीएसई ने इंटरनेट पर फैल रही पेपर लीक की फर्जी खबरों (Fake News) की शिकायत दिल्ली पुलिस से की है. सीबीएसई ने अपनी एडवाइजरी में कहा है कि स्टूडेंट्स और पेरेंट्स ऐसी फर्जी खबरों से गुमराह न हों.

सीबीएसई ने यूट्यूब (YouTube) पर ऐसी कई वीडियो की पहचान की है, जिनमें दावा किया गया है कि 12वीं के अकाउंटेंसी, केमिस्ट्री, ज्योग्राफी और 10वीं के इंग्लिश, मैथ्स और साइंस के प्रश्न लीक हो गए थे.

सीबीएसई ने इस बाबत दिल्ली पुलिस के पास एफआईआर दर्ज करायी है. सीबीएसई ने फर्जी खबरें फैलाने के दोषियों के खिलाफ आईपीसी और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करने के लिए कहा है.

बता दें कि पेपर लीक को लेकर एक फेक वीडियो सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रहा है. ऐसे वीडियो से स्टूडेंट्स में किसी तरह की घबराहट न हो इसके लिए सीबीएसई की एसपीआर रमा शर्मा ने दिल्ली पुलिस से उचित कार्रवाई की अपील की थी, जिसके बाद एफआईआर दर्ज की गई.

इस बारे में पूर्वी दिल्ली के डीसीपी ने कहा, सीबीएसई द्वारा मधु विहार पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करा कर सीबीएसई के पेपर लीक के संबंध में फेक विडियो पोस्ट करने वाले व्यक्ति के खिलाफ एक्शन की मांग की गयी है.

सीबीएसई ने कहा है कि इंटरनेट पर जो प्रश्न पत्र वायरल हो रहे हैं और वीडियो में दिखाये जा रहे हैं, वह पूरी तरह फर्जी (Fake) है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें