37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भारतीय सीमा पर घुसपैठ कर रहे पाकिस्‍तानी ड्रोन को सुखोई 30MKI ने मार गिराया

नयी दिल्ली : भारतीय वायुसेना के एक लड़ाकू विमान ने भारत-पाकिस्तान सीमा के बीकानेर सेक्टर में सोमवार को हवा से हवा में मार करने वाली मिसाइल का इस्तेमाल करके पाकिस्तान के एक सैन्य ड्रोन को मार गिराया. सरकारी सूत्रों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जमीन पर स्थित एक रडार स्टेशन ने ड्रोन का […]

नयी दिल्ली : भारतीय वायुसेना के एक लड़ाकू विमान ने भारत-पाकिस्तान सीमा के बीकानेर सेक्टर में सोमवार को हवा से हवा में मार करने वाली मिसाइल का इस्तेमाल करके पाकिस्तान के एक सैन्य ड्रोन को मार गिराया.

सरकारी सूत्रों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जमीन पर स्थित एक रडार स्टेशन ने ड्रोन का पता लगने के कुछ मिनटों बाद सुबह लगभग साढ़े 11 बजे सुखोई-30 विमान से पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया.

क्षेत्र में रडार स्टेशन ने दुश्मन के ड्रोन का पता लगाया और इसके बाद क्षेत्र में तैनात लड़ाकू विमानों में से एक ने इसे मार गिराया. आईएएफ ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर पर हमला किया था और इसके बाद पाकिस्तान बदले की कार्रवाई के प्रयास में है.

भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव के बीच इस ड्रोन को गिराया गया है. गौरतलब है कि 27 फरवरी को भी कच्छ में भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारत ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था.

इसे भी पढ़ें…

वायुसेना प्रमुख धनोआ ने कहा – फिट होने पर अभिनंदन फिर उड़ायेंगे फाइटर प्लेन

पाक एयरफोर्स चीफ ने अफसरों को दी हिदायत, कहा-चुनौतियां अभी नहीं हुई हैं खत्म, चौकस रहें

भारत को तबाह करने की मंशा रखने वालों के ‘सरगना’ बाहर हैं, तो यह देश शांत नहीं बैठेगा : नरेंद्र मोदी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें