34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मिजोरम के मुख्यमंत्री का शपथ लेने के बाद जोरमथंगा ने एनडीए आैर एनर्इडीए में जतायी आस्था

आइजोल : मिजोरम के नये मुख्यमंत्री ज़ोरमथंगा ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कहा कि उनके दल मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) का भाजपा नीत राजग और पूर्वोत्तर प्रजातांत्रिक गठबंधन (एनईडीए) को छोड़ने का कोई इरादा नहीं है. मुख्यमंत्री ने कहा कि शराब और नशे की लत से निपटना उनकी सरकार की […]

आइजोल : मिजोरम के नये मुख्यमंत्री ज़ोरमथंगा ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कहा कि उनके दल मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) का भाजपा नीत राजग और पूर्वोत्तर प्रजातांत्रिक गठबंधन (एनईडीए) को छोड़ने का कोई इरादा नहीं है. मुख्यमंत्री ने कहा कि शराब और नशे की लत से निपटना उनकी सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं में शामिल है और पहले दिन से ही विकास परियोजनाओं को शुरू किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें : मिजोरम : जोरमथंगा शनिवार को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

उन्होंने यहां राजभवन में राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद पत्रकारों से कहा कि इस समय राजग और एनईडीए को छोड़ने की कोई मंशा नहीं है. मिजोरम के मुख्यमंत्री के तौर पर यह उनका तीसरा कार्यकाल है. भाजपा के साथ जाने पर ईसाई बहुल राज्य में कुछ तबकों की आलोचना का सामना कर रहे ज़ोरमथंगा ने कहा कि एमएनएफ का राजग और एनईडीए से गठजोड़ जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार का जोर आर्थिक विकास पर रहेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि खेती के लिए बेहद जमीन उपलब्ध है और हम प्रति व्यक्ति आय में इजाफे की उम्मीद कर रहे हैं. हमे आशा है कि प्रति व्यक्ति आय देश में सर्वाधिक होगी. ज़ोरमथंगा ने कहा कि शराब और नशे की लत से निपटना एमएनएफ मंत्रिमंडल की शीर्ष प्राथमिकताओं में से एक होगी. उन्होंने कहा कि शराब और मादक पदार्थ नशे के आदि लोगों के लिए नशा मुक्ति केंद्रों की स्थापना की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें