27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तमिलनाडु में तबाही मचाने आ रहा है ‘गाजा’, नौसेना अलर्ट पर, सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

चेन्नई: तमिलनाडु में तबाही मचाने आ रहे ‘गाजा’ तूफान से निबटने के लिए प्रशासन ने व्यापक इंतजाम कर लिये हैं. नौसेना को अलर्ट पर रखा गया है. एनडीआरएफ की चार टीमें और तमिलनाडु एनडीआरएफ की 4 टीमों को नागपट्टिनम में तैनात कर दिया गया है. 380 लोगों की एक टीम तैयार है, जो लोगों की […]

चेन्नई: तमिलनाडु में तबाही मचाने आ रहे ‘गाजा’ तूफान से निबटने के लिए प्रशासन ने व्यापक इंतजाम कर लिये हैं. नौसेना को अलर्ट पर रखा गया है. एनडीआरएफ की चार टीमें और तमिलनाडु एनडीआरएफ की 4 टीमों को नागपट्टिनम में तैनात कर दिया गया है. 380 लोगों की एक टीम तैयार है, जो लोगों की किसी भी जरूरत के लिए लगातार उपलब्ध रहेंगे.

वहीं 159 लोगों की टीम तैयार की गयी है, जो मवेशियों की रक्षा करेंगे. वहीं, नागपट्टिनम के कलेक्टर ने प्रभावित होने वाले क्षेत्रों को खाली कराने का काम शुरू कर दिया है. तमिलनाडु के राजस्व एवं प्रशासनिक विभाग के एडिशनल सेक्रेट्री ने गुरुवार को चेन्नई में यह जानकारी दी.

चक्रवाती तूफान ‘गाजा’ कुड्डलूर और पम्बान के बीच गुरुवार की शाम या रात को दस्तक दे सकता है. इस दौरान 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के आसार हैं. तमिलनाडु में भारी बारिश होने की भी आशंका जतायी गयी है.

ज्ञात हो कि खौफनाक तूफान ‘गाजा’ को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने पहले ही 30,500 बचावकर्मी तैनात करने की घोषणा कर दी थी.स्कूलएवं कॉलेजोंमें छुट्टियांघोषित कर दी गयी. चक्रवातीतूफान के डर से पुड्डुचेरी और कराईकल क्षेत्रों में भी गुरुवार को शिक्षण संस्थान बंद रहे.

नौसेना के एक अधिकारी ने बताया कि दो जहाज ‘रणवीर’ और ‘खंजर’ प्रभावित क्षेत्रों में मानवीय सहायता और राहत के लिएतैयारहैं. इन जहाजों पर अतिरिक्त गोताखोर, डॉक्टर, हवा वाली रबर की नाव के अलावा हेलीकॉप्टर और राहत सामग्री भी तैयार है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें