यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें! ट्रेन में विशेष व्रत वाले आहार का प्रबंध करेगी ‘रेलयात्री''

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : रेलयात्रियों को नवरात्र के दौरान सफर में साबुदाने की खिचड़ी से लेकर नवरात्री थाली, फल, व्रत के लिए विशेष स्नैक्स और पेय पदार्थ आसानी से सुलभ हो सकेंगे क्योंकि रेलवे की अनुषंगी संस्था आईआरसीटीसी से संबंद्ध स्टार्ट-अप कंपनी ‘रेलयात्री' त्यौहार के दौरान व्रत का भोजन रेलयात्रियों को उपलब्ध करा रही है.

रेलवे टिकट से संबंधित आरक्षण से लेकर तमाम जानकारियों एवं यात्रा के दौरान खाना, टैक्सी, होटल बुकिंग सहित तमाम जरुरी सेवायें मुहैया कराने वाली कंपनी ‘रेलयात्री डॉट इन' अपनी इस पहल के जरिये यात्रियों को बेझिझक यात्रा करने को प्रेरित करना चाहती है.

यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें! 20 ट्रेनें रद्द, दर्जनों का बदलेगा मार्ग, देखें पूरी लिस्ट

कंपनी के सह-संस्थापक और सीईओ मनीष राठी ने बताया, ‘‘रेलयात्री ने ट्रेन में साफ सुथरा, स्वच्छ और ताजा भोजन पहुंचाने की योजना बनायी है और इस नवरात्रि में हम रेलयात्रियों को उनके व्रत के भोजन बेहतर तरीके से सुलभ कराना चाहते हैं. कंपनी का विशेष मेनू विभिन्न यात्रियों के स्वाद और जरुरतों के अनुरूप ताजा भोजन उपलब्ध करायेगा.'

उन्होंने बताया कि निश्चित स्टेशन पर पहुंचने से एक घंटा पहले रेलयात्री एप्प या वेबसाइट के जरिये यात्री अपने मनपसंद खाने का आर्डर कर सकते हैं. इसके लिए भुगतान ‘कैश ऑन डिलीवरी', ‘पे-टीएम' इत्यादि के जरिये किया जा सकता है. ‘‘रेलयात्री' तमाम बहुव्यंजन परोसने के अलावा इस मीनू में ‘जैन-थाली' और क्षेत्रीय विशेषताओं वाले भोजन की तालिका भी पेश करेगी जिससे यात्री माउंट आबू स्टेशन पर स्थानीय लोकप्रिय रबड़ी या आगरा स्टेशन पर मशहूर पेठे का आर्डर दे सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें