32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ब्रिटिश अदालत ने इस वजह से मांगा विजय माल्या के लिए भारत के जेल का वीडियो

लंदन : भारत के भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या मामले पर कल लंदन की एक अदालत में सुनवाई के दौरानमजिस्ट्रेट ने मुंबई के ऑर्थर रोड का वीडियो मांगा. दरअसल, भारत लगातार ब्रिटेन सरकार पर उसके प्रत्यर्पण के लिए दबाव बनाये हुए है, ऐसे में उसे प्रत्यर्पण के बाद इसी जेल में रखे जाने की संभावना है. […]

लंदन : भारत के भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या मामले पर कल लंदन की एक अदालत में सुनवाई के दौरानमजिस्ट्रेट ने मुंबई के ऑर्थर रोड का वीडियो मांगा. दरअसल, भारत लगातार ब्रिटेन सरकार पर उसके प्रत्यर्पण के लिए दबाव बनाये हुए है, ऐसे में उसे प्रत्यर्पण के बाद इसी जेल में रखे जाने की संभावना है. मजिस्ट्रेट की कोर्ट में कल हुई सुनवाई के दौरान माल्या के वकील व भारतीय जांच एजेंसियों सीबीआइ व इडी की ओर से अपना पक्ष रखा गया. इस सुनवाई के दौरान एक दिलचस्प वाकया जेल की स्थिति पर हुई चर्चा थी.

ब्रिटिश के वेस्ट मिनिस्टर कोर्ट की मजिस्ट्रेट एम्मा ऑरबथनॉट का कहना था कि विजय माल्या को जेल के ऐसे बैरक में रखा जाये जो सुरक्षित तो हो ही, लेकिन उसकी आंतरिक स्थिति मनुष्य के स्वास्थ्य के अधिक अनुकूल हो. इसमें सबसे अहम यह शर्त शामिल थी कि उस कमरे में प्राकृतिक रोशनी आनी चाहिए, न कि दिन में भी बिजली के सहारे रहना पड़ा. इस पर भारत को ओर से आर्थर रोड जेल की तसवीरें पेश की गयी और बताया गया कि इस कक्ष में रोशनी आती है और वहां भगोड़े विजय माल्या को रखने में कोई दिक्कत नहीं है.

भारतीय एजेंसियों की इस दलील पर विजय माल्या के वकील ने अापत्ति दर्ज करायी और कहा कि यह तसवीरें गलत हैं और इसे बल्ब की रोशनी में ऐसे खींचा गया है कि यह प्राकृतिक रोशनी वाला कमरा नजर आये. ब्रिटिश अदालत ने विजय माल्या के वकील के इस तर्क पर गौर किया और भारत को उस कक्ष का विभिन्न एंगल से तीन सप्ताह में वीडियो उपलब्ध कराने को कहा.ऑर्थर रोड की बैरक संख्या – 12 में विजय माल्या को रखे जाने की योजना है, इसलिए उसी का वीडियो मांगा गया है.भारत भी जेल का वीडियो कराने के लिए राजी हो गया है और तीन सप्ताह के अंदर उसे सौंपा जाएगा, जिसका परीक्षण कराने के बाद अदालत उस पर निर्णय लेगी.

12 सितंबर में इस मामले की फिर सुनवाई होगी, जिसमें निश्चित रूप से यह अहम बिंदु होगा. संभव है कि भारतीय एजेंसियों के द्वारा उपलब्ध कराये गये वीडियो से ब्रिटिश अदालत तब संतुष्ट हो जाये और भारतीय बैंकों का नौ हजार करोड़ रुपये अधिक लेकर चंपत हुआ विजय माल्या भारत को मिल जाये.

Editors Guild ने निजी डेटा सुरक्षा विधेयक के मसौदे का किया स्वागत

ब्रिटिश कोर्ट ने भगोड़े विजय माल्या को दिया फिलहाल बेल, मुंबई जेल का मांगा वीडियो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें