33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमर सिंह ने साधा निशाना, बोले-बबुआ-बुआ से बेहतर मोदी-योगी की जोड़ी

नयी दिल्ली : राज्यसभा सदस्य अमर सिंह ने सोमवार को समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर निशाना साधते हुए उन्हें ‘जातिवादी’ करार दिया. उन्होंने कहा कि वह सपा-बसपा (अखिलेश-माया) की बजाय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का समर्थन करना पसंद करेंगे. सपा से निकाले जा चुके अमर […]

नयी दिल्ली : राज्यसभा सदस्य अमर सिंह ने सोमवार को समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर निशाना साधते हुए उन्हें ‘जातिवादी’ करार दिया. उन्होंने कहा कि वह सपा-बसपा (अखिलेश-माया) की बजाय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का समर्थन करना पसंद करेंगे. सपा से निकाले जा चुके अमर ने यह बयान ऐसे समय में दिया है, जब मोदी ने एक दिन पहले ही बयान दिया कि अमर सिंह ऐसे लोगों को जानते हैं, जो पर्दे के पीछे उद्योगपतियों से मिलते हैं.

इसे भी पढ़ें : क्या 2019 से पहले भाजपा को अमर सिंह की जरूरत है?

लखनऊ में परियोजनाओं की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री ने यह दावा करने के लिए विपक्ष पर हमला बोला था कि उन्हें उद्योगपतियों के साथ तस्वीरें खिंचवाना पसंद है. अमर उत्तर प्रदेश सरकार के उस कार्यक्रम में मौजूद थे. उन्होंने कहा कि मैं समझदारी और संवेदनशीलता में यकीन रखता हूं. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस नहीं है. वह हाशिये पर है. सपा-बसपा एक ही सिक्के के दो पहलू हैं.

इसे भी पढ़ें : योगी आदित्यनाथ से मिले अमर सिंह, भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज

अमर ने कहा कि दोनों पार्टियां ‘जातिवादी राजनीति’ की संकेतक हैं. उनका मानना है कि धर्मनिरपेक्षता का अर्थ सिर्फ एक समुदाय का तुष्टीकरण है. उन्होंने कहा कि यह तो आपको तय करना है कि मोदी-योगी का समर्थन करना है या ‘बबुआ-बुआ’ का. अमर ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव के लिए ‘बबुआ’ शब्द का इस्तेमाल किया. अखिलेश बसपा सुप्रीमो मायावती को अक्सर ‘बुआ’ कहकर बुलाते हैं. सपा से राज्यसभा सदस्य रह चुके अमर सिंह को पिछले साल पार्टी ने निकाल दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें