29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मोदी सरकार का बड़ा फैसला: स्वर्ण मंदिर का लंगर हुआ GST मुक्‍त

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री की नरेंद्र मोदी की सरकार ने शुक्रवार को एक बड़ा फैसले लिया. ”जी हां” सरकार ने सिक्खों की मांग को मानते हुए अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर के लंगर को जीएसटी से मुक्त कर दिया. इस संबंध में 300 करोड़ रुपये का जीएसटी वापस किये जाने का भी फैसला सरकार की ओर […]

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री की नरेंद्र मोदी की सरकार ने शुक्रवार को एक बड़ा फैसले लिया. ”जी हां” सरकार ने सिक्खों की मांग को मानते हुए अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर के लंगर को जीएसटी से मुक्त कर दिया. इस संबंध में 300 करोड़ रुपये का जीएसटी वापस किये जाने का भी फैसला सरकार की ओर से लिया गया है.

आपको बता दें कि भाजपा की सहयोगी पार्टी शिरोमणि अकाली दल और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने इस संबंध में केंद्र सरकार से मांग की थी. केंद्र में मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने इस मुद्दे को वित्त मंत्री अरुण जेटली के समक्ष भी उठाया था , जिस पर केंद्र सरकार का यह फैसला आया है.

केंद्र सरकार से पूर्व पंजाब सरकार ने स्वर्ण मंदिर में लंगर के लिए खरीदे जाने वाले सामान पर लगने वाले जीएसटी में अपना हिस्सा छोड़ने का फैसला लिया था. इसका ऐलान खुद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विधानसभा में किया था. राज्य सरकार ने एक प्रस्ताव को पारित कर केंद्र की मोदी सरकार से भी इस बात का अनुरोध किया था कि वह स्वर्ण मंदिर में लंगर में काम आने वाले समानों से जीएसटी पूरी तरह से हटा दे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें