31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

#Kashmir : आतंक के मुंह पर तमाचा, मां की पुकार पहुंची माजिद तक तो उसने छोड़ दिया लश्कर का साथ

श्रीनगर : अनंतनाग के 20 वर्षीय फुटबॉलर माजिद खान ने शुक्रवार को कश्मीर में सुरक्षा बलों के सामने सरेंडर कर दिया है. पिछले दिनों ही माजिद के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ने की बात सामने आयी थी. जिला स्तर का फुटबॉल खिलाड़ी रह चुका माजिद और मूल रूप से अनंतनाग का निवासी है. कुछ दिन […]

श्रीनगर : अनंतनाग के 20 वर्षीय फुटबॉलर माजिद खान ने शुक्रवार को कश्मीर में सुरक्षा बलों के सामने सरेंडर कर दिया है. पिछले दिनों ही माजिद के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ने की बात सामने आयी थी. जिला स्तर का फुटबॉल खिलाड़ी रह चुका माजिद और मूल रूप से अनंतनाग का निवासी है. कुछ दिन पहले ही किसी मॉडल की तरह दिखने वाले इस फुटबॉलर ने आतंकी संगठन से जुड़ने का ऐलान किया था और उसके इस फैसले से परिवार, रिश्तेदार और दोस्त सब सदमे में थे.

युवक अनंतनाग के सरकारी बॉयज डिग्री कॉलेज से ग्रैजुएशन कर रहा है जो सादिकाबाद इलाके का रहने वाला है. उसका दोस्त यावर नासिर इसी साल जुलाई में हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था. इस आतंकी संगठन से जुड़ने के महज 15 दिन के अंदर ही 3 अगस्त को नासिर को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था. पिछले दिनों ही एके-47 के साथ माजिद की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी जिसके बाद ही सबको पता चला था कि यह युवा फुटबॉलर लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ गया है.

आतंकी संगठन से जुड़ने से पहले माजिद एक समाजसेवी संस्था के साथ काम करता था और अपने इलाके के लोगों की मदद करता था. समाज कल्याण से जुड़े कामों को करने वाली इस संस्था में माजिद बतौर कार्यकर्ता जुड़ा था. वह इस संस्था का इमर्जेंसी हेड था. भले ही किसी भी कारण से उसने आतंकी संगठन छोड़ने का फैसला लिया हो लेकिन यह खबर उसके परिवार के लिए राहत से कम नहीं है.

यहां चर्चा कर दें किमाजिद की मां का एक वीडियो सामने आया था. इस वीडियो में मां कहती नजर आ रही है कि बेटे घर वापस आ जाओ मैं तुम्हें फिर से खेल के मैदान में देखना चाहती हूं. वीडियो में उसकी मां को कहते हुए सुना जा सकता है कि लौट आओ और हमारी जान ले लो, उसके बाद चले जाना… तुम मुझे किसके लिए हमें छोड़ गये?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें