28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”हिंदू आतंकवाद” पर टिप्पणी कर फंसे कमल हासन, मामला दर्ज – आज सुनवाई

चेन्नई : कमल हासन शायद रजनीकांत के बाद सबसे चर्चित दक्षिण भारतीय अभिनेता हैं. इन दिनों वह राजनीति में आने की जोर आजमाइश कर रहे हैं. राजनीति से जुड़े लगभग सारे बड़े मुद्दों पर वह अपनी राय देते रहे हैं. और उनके निशाने पर होती है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाईवाली केंद्र सरकार. इस बार […]

चेन्नई : कमल हासन शायद रजनीकांत के बाद सबसे चर्चित दक्षिण भारतीय अभिनेता हैं. इन दिनों वह राजनीति में आने की जोर आजमाइश कर रहे हैं. राजनीति से जुड़े लगभग सारे बड़े मुद्दों पर वह अपनी राय देते रहे हैं. और उनके निशाने पर होती है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाईवाली केंद्र सरकार.

इस बार उन्होंने हिंदू आतंकवाद पर टिप्पणी कर दक्षिणपंथ पर आग उगला है, जिसके लिए उनके विरुद्ध भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 500, 511, 298, 295 (ए) और 505 (सी) के तहत मामला दर्ज किया गया है. कोर्ट में इस मामले में शनिवार सुनवाई होगी.

तमिल पत्रिका ‘आनंद विकटन’ के हालिया अंक में अपने स्तंभ में हिंदू चरमपंथ की आलोचना करते हुए कमल हासन ने लिखा था कि दक्षिण पंथ इस तथ्य को चुनौती नहीं दे सकता है कि ‘हिंदू आतंकवाद’ नहीं है. कमल ने लिखा, राइट विंग ने अब मसल पावर का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है.

कमल ने लिखा, पूर्व में हिंदू दक्षिणपंथी दूसरे धर्म के लोगों के खिलाफ हिंसा में शामिल हुए बगैर, उन्हें अपनी दलीलों से हिंसा के लिए मजबूर करते थे. हासन ने लिखा कि हालांकि यह रणनीति विफल होनी शुरू हो गयी, तब यह समूह हिंसा में शामिल हो गये.

हालांकि उन्होंने इसमें किसी का नाम नहीं लिया है. तमिल अभिनेता ने लिखा, चरमपंथ किसी भी तरीके से उनके लिए सफलता या विकास का मानक नहीं हो सकता जो खुद को हिंदू कहते हैं.

प्रकाश राज ने भी साधा निशाना
कमल हासन की ओर से ‘हिंदू आतंकवाद’ का विवादित मुद्दा उठाये जाने के बाद अब अभिनेता प्रकाश राज ने भी ऐसी ही टिप्पणी की है.

परोक्ष रूप से बीजेपी और हिंदूवादी संगठनों पर निशाना साधते हुए प्रकाश राज ने ट्वीट किया- अगर संप्रदाय, संस्कृति और नैतिकता के नाम पर किसी को डराना आतंकित करना नहीं है, तो फिर आतंकित करना क्या है?

यह भी पढ़ें –

कमल हसन बोले, हिंदू आतंकवाद सच्चाई है, स्वामी ने कहा, अबतक कोई सबूत नहीं

चेन्नई में कमल हासन से मिले अरविंद केजरीवाल, दिया राजनीति में आने का न्योता

अभिनेता कमल हासन ने कहा, मेरा रंग निश्चित तौर पर भगवा नहीं है

गौरी लंकेश के लिए पीएम मोदी पर उखड़े प्रकाश राज, नेशनल अवार्ड लौटाने की दी धमकी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें