27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Twitter War : गुजरात चुनाव को लेकर निचले स्तर पर पहुंची भाजपा-कांग्रेस की लड़ार्इ…! देखें कुछ मजेदार Tweets

ऐसा लग रहा है कि गुजरात चुनाव से पहले चुनावी लड़ाई सोशल मीडिया पर ही लड़ी जा रही है.भाजपा और कांग्रेस की ओर से ट्विटर के जरिये एक-दूसरे के ऊपर जोरदार हमले किये जा रहे हैं. जहां भाजपा की ओर से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मोर्चा संभाला है, वहीं कांग्रेस की ओर से पार्टी […]

ऐसा लग रहा है कि गुजरात चुनाव से पहले चुनावी लड़ाई सोशल मीडिया पर ही लड़ी जा रही है.भाजपा और कांग्रेस की ओर से ट्विटर के जरिये एक-दूसरे के ऊपर जोरदार हमले किये जा रहे हैं.

जहां भाजपा की ओर से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मोर्चा संभाला है, वहीं कांग्रेस की ओर से पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी आगे-आगे चल रहे हैं.

इधर कुछ दिनों में ट्विटर पर राहुल गांधी की सक्रियता कुछ ज्यादा बढ़ गयी है. राहुल गांधी के ट्वीट को रीट्वीट्स किये जाने में भी अप्रत्याशित उछाल आया है, जिस पर स्मृति ईरानी ने तंज कसा है.

स्मृति ने इस उछाल पर सवाल खड़े करती एक न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट का हवाला देते हुएट्वीट किया है, क्या राहुल गांधी रूस, इंडोनेशिया या कजाकिस्तान जाकर चुनाव जीतना चाहते हैं.

यहां यह जानना गौरतलब है कि पिछले दिनों समाचार एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि राहुल के ट्वीट को विदेशों से फर्जी अकाउंट्स द्वारा रीट्वीट किया जा रहा है.

समाचार एजेंसी ने एक रिपोर्ट जारी कर आशंका जतायी कि राहुल के ट्वीट्स के इतने ज्यादा रीट्वीट्स होने के पीछे ‘बॉट्स’ हो सकते हैं. बॉट्स, ऐसे कंप्यूटर एप्लीकेशन या सॉफ्टवेयर होते हैं, जो ऑटोमैटिक ढंग से बताये गये टास्क को पूरा करते हैं.

राहुल के ट्वीट्स को रीट्वीट करने में बॉट्स की भूमिका की आशंका इसलिए भी जतायी जा रही है क्योंकि उनके कई ट्वीट्स कजाकिस्तान, रूस और इंडोनेशिया के लोकेशन से रीट्वीट हुए हैं.

15 अक्तूबर को राहुल गांधी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक ट्वीट को रीट्वीट किया था. इस ट्वीट में ट्रंप ने अमेरिका-पाकिस्तान के रिश्तों के बारे में बताया था.

इस पर राहुल ने ट्वीट करते हुए कहा था, मोदी जी जल्दी करें. ऐसा लगता है कि राष्ट्रपति ट्रंप को एक बार फिर से गले लगाना होगा. यह ट्वीट देखते ही देखते 30 हजार रीट्वीट हो गया.

समाचार एजेंसीकी रिपोर्ट के मुताबिक, विश्लेषण में पाया गया कि रूस, कजाकिस्तान या इंडोनेशिया से किये जा रहे ये कथित बॉट्स यानी सॉफ्टवेयर से किये जाने वाले फर्जी रीट्वीट थे.

इसी पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर उंगली उठायी थी. लेकिन इस पर पलटवार करते हुए स्मृति पर कांग्रेस समर्थक तहसीन पूनावाला ने सवालिया लहजे में हमला बोला है.

https://twitter.com/tehseenp/status/921671113175842816?ref_src=twsrc%5Etfw

पूनावाला ने स्मृति ईरानी को टैग करते हुए पूछा है कि पीएम नरेंद्र मोदी के ट्वीट को ‘प्रॉस्टिट्यूशन एजेंसी’ क्यों रीट्वीट कर रही है.

इससे पहले राहुल ने अपने एक ट्वीट में जय शाह को शाहजादे कह कर तंज कसा था. राहुल ने शुक्रवार को जय शाह को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘न खाऊंगा न खाने दूंगा’ के तर्ज पर लिखा था कि मित्रों, शाह-जादे के बारे में न बोलूंगा, न बोलने दूंगा.

इससे पहले राहुल ने बुधवार को लिखा था कि शाहजादा को सत्ता का कानूनी सहारा, झंडा ऊंचा रहे हमारा.

इस पर स्मृति ने नेशनल हेराल्ड केस का जिक्र करते हुए राहुल गांधी पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति खुद बेल पर बाहर है, वह कोर्ट का मजाक उड़ा रहा है. लगे रहो भाई गुजरात फिर भी हारोगे. साल मुबारक.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें