35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अपने ही कर रहे हैं मोदी सरकार पर हमला, यशवंत सिन्हा को मिला शिवसेना और बि‍हारी बाबू का साथ

नयी दिल्ली : भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा अपने पार्टी सहयोगी यशवंत सिन्हा के समर्थन में सामने आये. उन्होंने कहा कि यशवंत सच्चे अर्थों में राजनेता हैं और उन्होंने सरकार को आईना दिखाया है. बिहार से सांसद शत्रुघ्न की अपनी पार्टी के रुख से कई मुद्दों पर मतभिन्नता है. यशवंत सिन्हा ने एक अखबार में प्रकाशित […]

नयी दिल्ली : भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा अपने पार्टी सहयोगी यशवंत सिन्हा के समर्थन में सामने आये. उन्होंने कहा कि यशवंत सच्चे अर्थों में राजनेता हैं और उन्होंने सरकार को आईना दिखाया है. बिहार से सांसद शत्रुघ्न की अपनी पार्टी के रुख से कई मुद्दों पर मतभिन्नता है. यशवंत सिन्हा ने एक अखबार में प्रकाशित एक लेख में वित्त मंत्री अरुण जेटली की, उनकी आर्थिक नीतियों को लेकर आलोचना की है. पूर्व वित्त मंत्री के विचारों को खारिज करने वाले, पार्टी के नेताओं पर शत्रुघ्न ने निशाना साधा और कहा कि ऐसा करना बचकाना होगा क्योंकि उनके (सिन्हा के) विचार पूरी तरह से पार्टी और राष्ट्र के हित में है.

कई ट्वीट कर सरकार पर कटाक्ष करते हुए शत्रुघ्न ने यशवंत सिन्हा की टिप्पणियों को लेकर कही जा रही बातों के संदर्भ में दावा किया कि हम सब जानते हैं कि किस तरह की ताकतें उनके पीछे पड़ी हैं. उन्होंने नरेंद्र मोदी का हवाला देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने हाल ही में कहा था कि राष्ट्र किसी भी दल से बडा है और राष्ट्र हित सबसे पहले आता है.

अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर पिता के विचारों से असहमत हैं जयंत, यशवंत सिन्हा के आरोपों का दिया जवाब

शत्रुघ्न ने ट्वीट किया, मेरा दृढता से यह मानना है कि सिन्हा ने जो कुछ भी लिखा है वह पार्टी और राष्ट्र के हित में है. उन्होंने कहा, वह सच्चे अर्थों में राजनेता हैं, जिसने खुद को साबित किया है और जो देश के सबसे सफल वित्त मंत्रियों में से एक हैं. उन्होंने भारत की आर्थिक स्थिति को लेकर आईना दिखाया है और समस्या की जड पर चोट की है. यशवंत को बडा भाई बताते हुए शत्रुघ्न ने कहा कि इस तरह के विचारों के साथ सामने आने के लिए उनकी सराहना की जानी चाहिए.

ट्वीट में शत्रुघ्न ने अरुण शौरी की भी प्रशंसा की. अटल बिहारी वाजपेयी के मंत्रिमंडल में शौरी यशवंत के सहयोगी थे. शौरी भी मोदी सरकार की नीतियों के कडे आलोचक हैं. शत्रुघ्न ने लिखा, यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी बहुत ही प्रबुद्ध और अनुभवी बुद्धिजीवी हैं. उनकी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है और ना ही किसी पद (मंत्री पद) की उन्हें लालसा है, खासकर ऐसे समय में जब अगले चुनाव में दो वर्ष से भी कम समय रह गया है. उन्होंने कहा कि यशवंत के आलोचक उन्हें बिंदू दर बिंदू गलत साबित करके दिखाएं.

भाजपा पर शिवसेना का भी हमला
शिवसेना ने मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में मोदी सरकार को चुनौती दी है. लेख में लिखा गया है कि अगर यशवंत सिन्हा गलत है तो साबित करें. सामना ने लिखा है कि गुजरात में लोग कह रहे हैं कि विकास पागल हो गया है. सिर्फ गुजरात ही क्यों, पूरे देश में विकास पागल हो चुका है जिसकी तस्वीर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सामने ला रहे हैं. संपादकीय में आगे लिखा गया है कि सिन्हा गलत होंगे तो सिद्ध करो कि उनके द्वारा लगाये जा रहे आरोप में दम नहीं है…. सिन्हा कोई ऐरे-गैरे भाजपा नेता नहीं हैं. अटल बहारी वाजपेयी के मंत्रिमंडल में वह वित्त मंत्री रह चुके हैं इसलिए उनके बयान को सोशल मीडिया पर बैठे वेतनधारी प्रचारकों की फौज झूठा साबित नहीं कर सकती.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें