27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rajnikanth से प्रेरित KamalHaasan थामेंगे BJP का दामन!

चेन्नई : दक्षिण भारत की फिल्मों के साथ-साथ बॉलीवुड में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके जाने-माने सुपरस्टार कमल हासन ने राजनीति में आने के लिए पूरी तरह से कमर कस चुके हैं. लेकिन वह अपनी नयी पार्टी बनायेंगे या किसी अन्य पार्टी को जॉइन करेंगे, इसका कोई ओर-छोर नहीं मिल रहा है. कभी वह […]

चेन्नई : दक्षिण भारत की फिल्मों के साथ-साथ बॉलीवुड में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके जाने-माने सुपरस्टार कमल हासन ने राजनीति में आने के लिए पूरी तरह से कमर कस चुके हैं. लेकिन वह अपनी नयी पार्टी बनायेंगे या किसी अन्य पार्टी को जॉइन करेंगे, इसका कोई ओर-छोर नहीं मिल रहा है.

कभी वह वामपंथी विचारधारा से प्रभावित नजर आते हैं, तो कभी आम आदमी पार्टी के सुर में सुर मिलाते हुए भ्रष्टाचार और सांप्रदायिकता से लड़ने की बातें करते हैं. इसी कड़ी में पिछले दिनों अरविंद केजरीवाल ने चेन्नई स्थित उनके आवास पर उनसे मुलाकात की. तमिलनाडु में आम आदमी पार्टी की जमीन तलाशने के लिए कमल के द्वार पर पहुंचे केजरीवाल ने उनके साथ एक साझा प्रेस कांफ्रेंस भी की.

इसमें अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं कमल हासन का फैन रहा हूं. यह अहम है कि इस वक्त देश में जब भ्रष्टाचार और सांप्रदायिक चीजें उभरी हैं, हमें एक-दूसरे के साथ काम करने की जरूरत है. हम दोनों ने एक दूसरे के विचारों का आदान-प्रदान किया. कमल हासन को राजनीति में आना चाहिए.

लेकिन नयी और बड़ी खबर यह है कि इस तमिल सुपरस्टार ने राजनीति में आने के बारे में कहा है कि अगर जरूरत पड़ी, तो वह भारतीय जनता पार्टी के साथ भी हाथ मिलाने को तैयार हैं. अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को दिये एक इंटरव्यू में कमल हासन ने कहा कि राजनीति में कोई अछूत नहीं होता. अगर लोगों की भलाई के लिए जरूरत पड़तीहै तो मैं भाजपा के साथ भी जा सकता हूं.

अक्सर इशारों-इशारों में भाजपा की नीतियों की आलोचना करनेवाले कमल हासन ने आगे कहा कि वह नहीं जानते हैं कि उनकी विचारधारा भाजपा की विचारधारा से मेल खाती है या नहीं. लेकिन उनकी विचारधारा लोगों की भलाई के आड़ेनहींआसकतीहै.

चेन्नई में कमल हासन से मिले अरविंद केजरीवाल, दिया राजनीति में आने का न्योता

समय-समय पर तमिलनाडु की अन्नाद्रमुक सरकार की भ्रष्टाचार सहित कई मुद्दों पर आलोचना करते रहे कमल हासन ने इधर कुछ दिनों से राज्य के कुछ मंत्रियों ने उनकी निंदा शुरू कर दी है. थोड़ा फ्लैशबैक में जायें, तो हाल ही में कमल हासन ने राजनीति में आने के संकेत देते हुए कहा था कि तमिलनाडु में अच्छे दिनों की दरकार है और इसके लिए वह अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने की सोच रहे हैं.

ऐसा माना जा रहाहै कि कमल हासन ने भाजपा के साथ जुड़ने का संकेत रजनीकांत से प्रभावित होकर दिया है. कुछ दिनों पहले उन्होंने रजनीकांत के लिए कहा कि रजनीकांत भाजपा के बेहतर सहयोगी साबित हो सकते हैं.

रजनीकांत के साथ अपने रिश्तों के बारे में कमल हासन ने कहा कि वह रजनीकांतकाबहुत आदर करते हैं और उनसे प्रेम भी. वे दोनों बहुत अच्छे दोस्त हैं. कमल ने कहा कि मैं हर काम में रजनीकांत की सलाह जरूर लेता हूं और इस मसले पर भी मैंने उनसे मशविरा लिया.

कमल हासन ने स्पष्ट संकेत दिये हैं कि वो तमिलनाडु की दोनों बड़ी पार्टियों डीएमके और एआइडीएमके के खिलाफ अपने लिए एक बड़ी छवि तैयार कर रहे हैं. इसके लिए वह या तो नयी पार्टी बनायेंगे या किसी राष्ट्रीय पार्टी का दामन थामेंगे.

हालांकि कमल के बारे में ज्यादा संभावनाएंउनके आम आदमी पार्टी या भारतीय जनता पार्टी के साथजाने की जतायी जा रही हैं. अब ऊंट किस करवट बैठता है, यह तो तब ही पता चलेगा, जब तक वह आखिरकार बैठ नहीं जाता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें