31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

#RGinUS : एक गलती और राहुल गांधी हो गये ट्रोल…!

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका दौरे पर हैं. हाल ही में उन्होंने यहां कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय बर्कले में छात्रों को संबोधित किया. लेकिन इस दौरान अपनेमनकी बात कहते हुए उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया, जिसका ट्रोलर्स को हमेशा इंतजार रहता है. दरअसल, बर्कले में अपने संबोधन के दौरान उनकी जुबान फिसली और उन्होंने एक […]

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका दौरे पर हैं. हाल ही में उन्होंने यहां कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय बर्कले में छात्रों को संबोधित किया. लेकिन इस दौरान अपनेमनकी बात कहते हुए उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया, जिसका ट्रोलर्स को हमेशा इंतजार रहता है.

दरअसल, बर्कले में अपने संबोधन के दौरान उनकी जुबान फिसली और उन्होंने एक गलती कर डाली. बस, फिर क्या था! इसके बाद ट्विटर यूजर्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया. कुल-मिलाकर राहुल गांधी ने भाषण तो अच्छा दिया, लेकिन लोकसभा में सीटों की संख्या को लेकर उन्होंने एक गलती कर दी.

यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया बर्कले में ‘इंडिया ऐट 70 : रिफ्लेक्शन ऑन द पाथ फॉरवर्ड’ विषय पर बोलते हुए राहुल ने समकालीन भारत के बारे में बात की. साथ ही भारत को उन्होंने दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में आगे बढ़ने वाला देश बताया. इसके अलावा, राहुल गांधी ने भारत की वर्तमान चुनौतियों पर भी चर्चा की.

एक सवाल के जवाब में उन्होंने लोकसभा की सीटों को 545 की जगह गलती से 546 बता दिया, जिसने सबका ध्यान उनकी तरफ खींच लिया. यह बात किसी सामान्य शख्स भी जानता है कि सदन में कभी भी सीटों की संख्या सम (ईवेन) नहीं हो सकती है. राहुल की ऐसी ही गलतियों के बाद ट्विटर पर लोगों ने उन्हें काफी ट्रोल करना शुरू कर दिया.

एक ट्विटर यूजर ने लिखा, राहुल गांधी से कम से कम इस मामूली चूक की उम्मीद नहीं थी. (लोकसभा में सीटों की संख्या 545 है, 546 नहीं).

एक अन्य यूजर ने लिखा, राहुल गांधी का कहना है कि लोकसभा में 546 सदस्य हैं! एक विधायी सभा में सदस्यों की संख्या सम कैसे हो सकती है?

राहुल गांधी के इस मौजूदा दौरे पर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं. टि्वटर पर #RGinUS #IndiaRejectsRahul #RahulGandhi #RahulInsultsIndia #RahulUSspeech #RahulBacksDynasty के साथ कैंपेन चलाये जा रहे हैं, जहां यूजर्स राहुल गांधी के बर्कले में दिये गये भाषण पर अपना तरह-तरह का फीडबैक दे रहे हैं. जहां अधिकांश लोग राहुल गांधी का मजाक उड़ाते नजर आ रहे हैं, वहीं कुछ यूजर्स उनके अच्छे भाषण की तारीफ भी कर रहे हैं.

बताते चलें कि कुछ दिनों पहले राहुल गांधी इसी तरह सोशल मीडिया पर तब भी ट्रोल किये गये थे, जब वह नॉर्वे दौरे पर थे. इस दौरान राहुल गांधी के ऑफिस ने एक फोटो के साथ ट्वीट के जरिये नॉर्वे सेंट्रल बैंक के प्रमुख से उनकी मुलाकात के बारे में जानकारी दी थी.

इस फोटो में राहुल गांधी बंद गले का कोट पहनेनजर आये. आमतौर पर कुर्ता-पायजामा और कई मौकों पर जींस और टी-शर्ट में नजर आनेवाले राहुल गांधी, मोदी सरकार को अक्सर सूट-बूटवाली सरकार कहते नजर आते हैं.

बस यही बात लोगों को हजम नहीं हुई और उन्‍होंने राहुल को वह सब याद दिलाना शुरू कर दिया, जब एक बार राहुल अपना फटा कुर्ता मंच पर दिखाने लगे थे.

पढ़ें यह खबर – PHOTO : पिता राजीव के लुक में राहुल गांधी, लोगों ने पूछा – इतना नाटक क्यों करते हो…?

गौरतलब है कि राहुल गांधी दो सप्ताह की अमेरिका यात्रा पर हैं. वे यहां वैश्विक विचारकों, राजनेताओं और प्रवासी भारतीयों के साथ बातचीत करेंगे.

यह भी पढ़ें –

अखिलेश, स्टालिन, अभिषेक सभी वंश के वारिस…भारत ऐसे ही चलता है, मेरे पीछे न पड़ें : राहुल गांधी
अमेरिका में बोले राहुल गांधी- पीएम पद की उम्मीदवारी के लिए हूं तैयार, पढ़ें 10 बड़ी बातें
स्मृति का राहुल पर तंज: एक असफल वंश ने आज अपनी असफल राजनैतिक यात्रा के बारे में अमेरिका में बताया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें