25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यपश्चिम-बंगालWest Bengal Breaking News : टीएमसी ने बंगाल में पुलिस को अत्याचार करने का दिया लाइसेंस : निशिथ प्रमाणिक

West Bengal Breaking News : टीएमसी ने बंगाल में पुलिस को अत्याचार करने का दिया लाइसेंस : निशिथ प्रमाणिक

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

अंतरिक्ष में जाने का मौका मिले तो सबसे पहले मैं जाना चाहूंगा--राज्यपाल

बुधवार को इसरो के चेयरमैन एस सोमनाथ राजभवन में राज्यपाल सी वी आनंद बोस से मिलने गये. यहां आयोजित बैठक में इसरो चेयरमैन ने चंद्रयान 3 की सफलता पर चर्चा की. उन्होंने कहा, ''''चंद्रमा की उत्पत्ति की खोज जारी है. ग्लोबल एनर्जी पार्लियामेंट सम्मेलन बुधवार को राजभवन में आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में मौजूद इसरो के चेयरमैन एस सोमनाथ ने कहा कि चंद्रयान 2 की विफलता से वैज्ञानिकों ने सीखा. इसी के आधार पर चंद्रयान 3 का विकास किया गया. वह चाहते हैं कि भारत इंसान को अंतरिक्ष में भेजे और फिर वापस लाये. जब इसरो के चेयरमैन ये बात कह रहे थे तो राज्यपाल ने मजाक करते हुए कहा कि अगर एक दिन किसी राज्यपाल को अंतरिक्ष में जाने का मौका मिले तो सबसे पहले उन्हें मौका दिया जाना चाहिए. वे अंतरिक्ष में जाना चाहते हैं

बंगाल में मोटर वैन और डंपर के बीच टक्कर में चार श्रमिकों की मौत

पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में बुधवार को निर्माण कार्य करने वाले श्रमिकों को ले जा रही वैन को एक ट्रक ने टक्कर मार दी, जिसके कारण चार श्रमिकों की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, यह हादसा गुराप थाना क्षेत्र के कांगसारी मोड़ पर सुबह उस वक्त हुआ जब चारों मजदूर काम पर जा रहे थे. पुलिस अधिकारी ने बताया कि ट्रक ने मजदूरों को ले जा रही वैन को टक्कर मार दी, जिससे मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें बर्द्धमान मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

जॉब कार्ड के साथ सैकड़ों भाजपाइयों ने जताया प्रतिवाद

पानागढ़, मुकेश तिवारी : बुधवार को कोलकाता में गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा में कांकसा ब्लॉक-दो मंडल क्षेत्र से भी सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता शामिल हुए. उससे पहले सुबह पानागढ़ स्टेशन पर कोलकाता जाते समय इन कार्यकर्ताओं ने 100 दिनों के काम का जॉब कार्ड लेकर राज्य की तृणमूल कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रतिवाद जताया. प्रदर्शनकारियों ने राज्य की तृणमूल सरकार व उसकी मुखिया पर सौ दिनों के काम के रुपये गबन करने और इसे पश्चिम बंगाल में बंद करने का आरोप लगाया. कार्यकर्ताओं ने इल्जाम लगाया कि जॉब होल्डर के नाम से सौ दिनों के मद में मिले रुपये इस सरकार के नेता व मंत्री गटक गये हैं. अमित शाह को अपना जॉब कार्ड दिखा कर इन लोगों ने राज्य सरकार की शिकायत भी की.

टीएमसी ने बंगाल में पुलिस को अत्याचार करने का दिया लाइसेंस : निशिथ प्रमाणिक

केंद्रीय मंत्री निशिथ प्रमाणिक ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार पर पूरे पश्चिम बंगाल में पुलिस को जनता पर अत्याचार ढहाने के लिए बेलगाम छोड़ने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि राज्य में उसके भ्रष्ट शासन को हराने का समय आ गया है. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री प्रमाणिक यहां एक रैली को संबोधित कर रहे थे. कूचबिहार से सांसद प्रमाणिक ने आरोप लगाया कि टीएमसी सरकार ने राज्य में आतंक का राज कायम कर दिया है और पुलिस ने पूरे राज्य में अत्याचार ढहाए हैं. उन्होंने कहा, राज्य में भ्रष्ट टीएमसी शासन को हराने का समय आ गया है.

प्रधानमंत्री द्वारा भेजे जा रहे धन को बंगाल के गरीबों तक पहुंचने नहीं दे रहा है तृणमूल

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कोलकाता में रैली में कहा, तृणमूल सिंडिकेट प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा भारी मात्रा में भेजे जा रहे धन को बंगाल के गरीबों तक पहुंचने नहीं दे रहा है.

2026 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिये अमित शाह की हुंकार 

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने 2026 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिये हुंकार भरी है. उनका कहना है कि सीएए लागू करना ही होगा.

बंगाल से भ्रष्टाचार को खत्म करना होगा तो ममता सरकार को हटाना होगा

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा बंगाल से भ्रष्टाचार को खत्म करना होगा तो ममता सरकार को हटाना होगा.

'2024 में फिर लाना है मोदी सरकार' धर्मतल्ला में अमित की हुंकार

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बंगाल की जनता काे कहा कि 2024 में मोदी सरकार को फिर लाना है .

बंगाल की जनता को ममता बनर्जी चुप नहीं करा सकती : अमित शाह

धर्मतल्ला में मंच पर अमित शाह ने ममता बनर्जी को चेतावनी देते हुए कहा कि बंगाल की जनता को आप चुप नहीं करा सकती है.

अमित शाह की सभा में निमंत्रण नहीं मिलने पर भाजपा नेता अनुपम हाजरा का फूटा गुस्सा

लोकसभा चुनाव से पहले कोलकाता में बीजेपी की मेगा रैली है. इस महा रैली में स्वय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मौजूद रहेंगे. इस जनसभा और रैली में निमंत्रण पत्र नहीं मिलने पर भाजपा के अखिल भारतीय सचिव अनुपम हाजरा का गुस्सा फूट पड़ा है. बोलपुर में उन्होंने इस मामले को लेकर मीडिया को कहा की स्वंय के घर पर यदि विवाह हो और उन्हें ही न बुलाया जाए अथवा निमंत्रण न दिया जाए तो क्या उस शादी समारोह में जाना चाहिए ? कोलकाता में अमित शाह की विरोध सभा को शादी कहना एक व्यंग्य कसा है अनुपम हाजरा ने. उन्होंने कहा कि वह विरोध सभा में नहीं जाएंगे क्योंकि उन्हें निमंत्रण नहीं मिला.

कोलकाता पहुंचे केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह कोलकाता पहुंच चुके है. थोड़ी देर में सभास्थल पर पहुंचेंगे.

गृह मंत्री अमित शाह के कोलकाता आगमन से पहले तृणमूल ने जगह-जगह लगाए पोस्टर-बैनर, लिखा-'मोटाभाई वोटनाई'

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के धर्मतला में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) की बैठक से पहले राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल ने बुधवार को सुबह से ही शहर भर में पोस्टर और बैनर लगाए. उनके सोशल मीडिया और आईटी सेल द्वारा शहर के विभिन्न महत्वपूर्ण स्थानों पर लगाए गए पोस्टर और बैनर में लिखा है, 'मोटा भाई, वोट नई'. हालांकि, तृणमूल की ओर से बताया गया है कि इस संबोधन का केंद्रीय गृह मंत्री की उपस्थिति से कोई लेना-देना नहीं है.

बीजेपी की बैठक शुरू, मंच पर चंदना बाउरी

धर्मतल्ला में बीजेपी की बैठक शुरू हो गई है. विधायक चंदना बाउरी मंच पर बोल रही हैं. इस बार शाह की सभा में पहले वक्ता का सम्मान इसी विधायक को दिया गया.

गृहमंत्री की सभा : सीपीटी क्वार्टर परिसर में 20 हजार लोगों के लिए बन रहा भोजन

कोलकाता के विक्टोरिया हाउस के सामने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की सभा होने जा रही है. सभा को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है. सभा में शामिल होने के लिए दूसरे जिलों से हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता ट्रेन और सड़क मार्ग से हावड़ा पहुंच रहे हैं. इन भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए हावड़ा स्टेशन के पास सीपीटी क्वार्टर परिसर में भोजन और रात को ठहरने की व्यवस्था की गयी है. मंगलवार की शाम इंतजाम का जायजा लेने के लिए पुरुलिया के सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो यहां पहुंचे. पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए भाजपा सांसद ने कहा कि करीब 20 हजार भाजपा कार्यकर्ताओं के खाने और ठहरने की व्यवस्था यहां की गयी है. हावड़ा आनेवाले भाजपा कार्यकर्ताओं को किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसके लिए स्थानीय भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं को सजग रहने के लिए कहा गया है. उन्होंने कहा कि खाने में चावल, दाल और सब्जी है. बुधवार को हावड़ा से कोलकाता जानेवाले भाजपा कार्यकर्ताओं की रैली के बारे में पूछे जाने पर कहा कि सारे कार्यकर्ता पैदल ही जायेंगे.

दो दिसंबर को 18 वार्डों में बंद रहेगी जलापूर्ति

दो दिसंबर को महानगर में 24 घंटे तक जलापूर्ति बाधित रहेगी. धापा स्थित जयहिंद जल प्रकल्प की पाइपलाइनों की मरम्मत की वजह से जलापूर्ति बाधित रहेगी. इस संबंध में कोलकाता नगर निगम द्वारा अधिसूचना जारी की गयी है. अधिसूचना के अनुसार कोलकाता के कुल 18 वार्ड में दो दिसंबर को जलापूर्ति बंद रहेगी. जानकारी के अनुसार दो दिसंबर सुबह 10 बजे से रविवार तीन दिसंबर की सुबह 10 बजे तक वार्डों में पेयजल की आपूर्ति नहीं की जायेगी. मोटे व्यास वाले वाल्वों, इलेक्ट्रो मैकेनिकल उपकरणों, एचटी पंपों और पाइपलाइनों के आवश्यक मरम्मत कार्य के लिए जलापूर्ति बंद करने का निर्णय लिया गया है. अधिसूचना में कहा गया है कि तीन दिसंबर सुबह से शुद्ध पानी की आपूर्ति फिर से शुरू की जायेगी. गौरतलब है कि जयहिंद जल प्रकल्प से जीजे खान बूस्टर पंपिंग स्टेशन, आनंदपुर बूस्टर पंपिंग स्टेशन, पाटूली बूस्टर पंपिंग स्टेशन, जीएस बोस बूस्टर पंपिंग स्टेशन, तेलीपाड़ा बूस्टर पंपिंग स्टेशन, सीएन राय रोड बूस्टर पंपिंग स्टेशन, मुकुंदपुर बूस्टर पंपिंग स्टेशन व तपसिया बूस्टर पंपिंग को जलापूर्ति की जाती है. पर मरम्मत कार्य की वजह से इन बूस्टर पंपिंग स्टेशनों को पानी नहीं मिलेगा. इस वजह से दक्षिण कोलकाता के मुकुंदपुर, पाटूली, गरिया, हाटगछिया, मेट्रोपॉलिटन तपसिया, धापा स्थित चाइना टाउन अरुपोटा और दुर्गापुर, बाघाजतिन, न्यू गरिया, वैष्णवघाट, कसबा स्थित रामलाल बाजार, संतोषपुर, अजयनगर, पंचन्ना ग्राम, पंचसायेर सहित दक्षिण कोलकाता के कई इलाकों में जलापूर्ति व्यवस्था ठप रहेगी.

कोलकाता में अमित शाह की रैली के मद्देनजर बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अमित शाह की होने वाली रैली के मद्देनजर शहर पुलिस ने सभी एहतियाती कदम उठाए हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.

धर्मतला में भाजपा की रैली को आज संबोधित करेंगे अमित शाह

कोलकाता के धर्मतल्ला में आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा होनी है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी सहित कई नेताओं ने सभा स्थल का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया.सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें