21.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशBreaking News Live: रेवंत रेड्डी ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया

Breaking News Live: रेवंत रेड्डी ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया

Breaking News Live Updates: देश-विदेश की पॉलिटिक्स, क्राइम समेत हर बीट की जरूरी खबरों के लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के नेशनल Live सेक्शन के साथ. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले.

लाइव अपडेट

रेवंत रेड्डी ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे और लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. सूत्रों ने बताया कि रेड्डी ने शुक्रवार शाम लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौपा. वह तेलंगाना में मल्काजगिरी संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे थे. वह तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कोडांगल विधानसभा क्षेत्र से विधायक निर्वाचित हुए हैं. सूत्रों ने कहा कि रेड्डी के पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल से भी मिलने और चुनाव अभियान के दौरान पार्टी द्वारा घोषित छह गारंटी के क्रियान्वयन के अलावा तेलंगाना में पहले विधानसभा सत्र से पूर्व राज्य से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने की संभावना है.

बाबा बालकनाथ और सरोज पांडेय ने बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा से की मुलाकात

राजस्थान के मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा के दौरान बाबा बालकनाथ और सरोज पांडेय ने बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा स मुलाकात की है.

महाराष्ट्र में मोमबत्ती बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगने की घटना में छह लोगों की मौत

महाराष्ट्र से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. पिंपरी चिंचवाड़ एसीपी (अपराध) पद्माकर घनवत ने बताया कि मोमबत्ती बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगने की घटना में छह लोगों की मौत हो गई है, जबकि आठ लोग घायल हो गए हैं. घटना आज दोपहर 3 बजे के आसपास हुई. घटना के पीछे के कारणों की पहचान की जा रही है.

लाल किले का ये प्रांगण अपने आप में बहुत एतिहासिक है, बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले में आयोजित होने वाले पहले भारतीय कला, वास्तुकला और डिजाइन द्विवार्षिक (आईएएडीबी), 2023 में स्मारक डाक टिकट जारी किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मो दी ने कहा, लाल किले का ये प्रांगण अपने आप में बहुत एतिहासिक है. ये किला केवल इमारत नहीं है यह एक इतिहास है. आजादी के पहले और आजादी के बाद कितनी ही पीढ़ियां गुजर गईं लेकिन लाल किला अडिग है, अमिट है. इस वर्ल्ड हेरिटेज साइट लाल किले में आप सभी का बहुत अभिनंदन है.

व्लादिमीर पुतिन राष्ट्रपति पद के लिए होने वाला चुनाव लड़ेंगे

रूस में अपने शासन को दो दशक से अधिक का विस्तार देते हुए व्लादिमीर पुतिन राष्ट्रपति पद के लिए होने वाला चुनाव लड़ेंगे.

जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, कांग्रेस सांसद धीरज साहू मामले पर पीएम मोदी का ट्वीट

राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर छापेमारी को लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा कि देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के 'भाषणों' को सुनें... जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है.

महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता रद्द

विपक्ष के हंगामे के बीच 'कैश फॉर क्वेरी' मामले में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित किया गया. एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट आज सदन में पेश की गई थी.

महुआ मोइत्रा को सदन में बोलने की अनुमति दी जाए: कल्याण बनर्जी

सदन में चर्चा के दौरान टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा कि निष्पक्ष सुनवाई तभी होगी जब किसी प्रभावित व्यक्ति की बात सुनी जाएगी. यदि किसी प्रभावित व्यक्ति की बात नहीं सुनी जाएगी तो निष्पक्ष सुनवाई नहीं हो सकती...आज हम किसी व्यक्ति के अधिकार को लेकर फैसला कर रहे हैं. मैं आपसे अनुरोध करता हूं, कृपया महुआ मोइत्रा को सदन में बोलने की अनुमति दी जाए.

कुछ कड़े फैसले लेने की जरूरत पड़ी तो लेने होंगे : ओम बिरला

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने महुआ मोइत्रा के मुद्दे पर कहा कि सदन की गरिमा और मर्यादा को कायम रखने के लिए यदि कुछ कड़े फैसले लेने की जरूरत पड़ी तो लेने होंगे.

केसीआर के स्वास्थ्य की जानकारी लेने अस्पताल पहुंचे सचिव

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी के निर्देश पर, सचिव HM&FW ने पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के लिए यशोदा अस्पताल का दौरा किया.

महुआ मोइत्रा पर एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट लोकसभा में पेश

टीमएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ पैसे लेकर सवाल पूछने के आरोप में एथिक्स कमेटी ने लोकसभा में अपनी रिपोर्ट पेश कर दी है. रिपोर्ट पेश किए जाने के बाद टीएमसी सांसदों ने सदन में भारी हंगामा किया, जिसके कारण लोकसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

तीन राज्यों के लिए बीजेपी पर्यवेक्षकों की नियुक्ति, अर्जुन मुंडा को छत्तीसगढ़, तो आशा लकड़ा को एमपी की जिम्मेदारी

छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान के लिए बीजेपी ने पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी है. जिसमें केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा को छत्तीसगढ़ और रांची मेयर आशा लकड़ा को एमपी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. राजस्थान-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडे

मध्य प्रदेश-हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, के लक्ष्मण, आशा लकड़ा

छत्तीसगढ़-केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सर्बानंद सोनोवाल और दुष्यंत गौतम.

चुनाव खर्च को नियंत्रित करने और 48 घंटे पहले प्रचार बंद करने की मांग वाली याचिका खाारिज

सुप्रीम कोर्ट ने उस जनहित याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों द्वारा चुनाव खर्च को नियंत्रित करने और मतदान के 48 घंटे पहले प्रचार बंद करने का निर्देश देने की मांग की गई थी. सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि यह एक नीति-आधारित मुद्दा है और याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देहरादून में किया रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देहरादून में रोड शो किया. वह आज यहां दो दिवसीय उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 का उद्घाटन करेंगे.

गोल्डी बरार-लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शूटर्स को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

गोल्डी बरार-लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शूटर्स को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया. ये 3 दिसंबर को पंजाब के एक पूर्व विधायक के पंजाबी बाग स्थित घर पर हुई फायरिंग की घटना में शामिल थे.

पीएम मोदी ने केसीआर के चोटिल होने पर जताया दुख, शीघ्र स्वस्थ होने का कामना की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केसीआर के चोटिल होने पर गहरा दुख जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया और लिखा, यह जानकर दुख हुआ कि तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर को चोट लगी है. मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं.

RBI ने रेपो रेट 6.5 प्रतिशत पर बरकरार रखा

भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति ने लगातार पांचवीं बार रेपो दर को 6.5 प्रतिशत पर कायम रखा.

रिपोर्ट में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के निष्कासन की बात हुई तो इसका जोरदार विरोध करेगी कांग्रेस

कांग्रेस के लोकसभा मुख्य सचेतक के सुरेश ने कहा, आज एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पेश की जा रही है. उन्होंने कहा, सदन में कौन सी रिपोर्ट पेश की जाती है, यह देखना है. अगर रिपोर्ट में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के निष्कासन की बात कही गई है, तो हम इसका पुरजोर विरोध करेंगे.

गुजरात के कच्छ में 3.9 तीव्रता का भूकंप

गुजरात के कच्छ में आज सुबह 9 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार रिक्टर पैमाने पर 3.9 तीव्रता का भूकंप आया.

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने दिल्ली में वायु गुणवत्ता संकट पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया.

तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर यशोदा अस्पताल में भर्ती

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर को यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है फिसलकर गिरने से उन्हें चोट आई है. वे गुरुवार रात एर्रावल्ली स्थित अपने फार्महाउस में गिर गए थे.

दिल्ली की हवा हुई जहरीली, AQI बहुत खराब श्रेणी में

राष्ट्रीय राजधानी में धुंध छाई हुई है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार दिल्ली में वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में है.

कर्नाटक के विजयपुरा में महसूस किए गए भूकंप के झटके

कर्नाटक के विजयपुरा में भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने में इसकी तीव्रता 3.1 आंकी गई.

जूनियर महमूद का 67 की उम्र में निधन

अभिनेता जूनियर महमूद का निधन की खबर आ रही है. जूनियर महमूद पेट के कैंसर से जूझ रहे थे और उन्हें चौथी स्टेज का कैंसर था. 67 की उम्र में जूनियर महमूद ने अपनी आखिरी सांस ली.

सुप्रीम कोर्ट अनुच्छेद 370 को निरस्त करने वाली याचिका पर 11 दिसंबर को सुनाएगा फैसला

सुप्रीम कोर्ट की एक संविधान पीठ अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर 11 दिसंबर को अपना फैसला सुनाएगी. भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस संजय किशन कौल, संजीव खन्ना, बीआर गवई और सूर्यकांत की पांच-न्यायाधीशों की संविधान पीठ फैसला सुनाएगी.

महुआ मोइत्रा से जुड़ी एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट लोकसभा में होगी पेश

तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा मामले पर एथिक्स कमेटी आज किसी भी समय अपनी रिपोर्ट लोकसभा में पेश कर सकती है. रिपोर्ट पेश किए जाने के बाद मोइत्रा की संसद सदस्या खत्म करने का प्रस्ताव भी लाया जा सकता है.

सुप्रीम कोर्ट में राज्यसभा से निलंबन के खिलाफ राघव चड्ढा की याचिका पर आज होगी सुनवाई

राज्यसभा से निलंबन के खिलाफ आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें