25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डJharkhand Breaking News : हजारीबाग के पूर्व जिप अध्यक्ष ब्रजकिशोर जायसवाल की तबीयत बिगड़ी, रांची ले जाया गया

Jharkhand Breaking News : हजारीबाग के पूर्व जिप अध्यक्ष ब्रजकिशोर जायसवाल की तबीयत बिगड़ी, रांची ले जाया गया

झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले.

लाइव अपडेट

हजारीबाग के पूर्व जिप अध्यक्ष ब्रजकिशोर जायसवाल की तबीयत बिगड़ी, रांची ले जाया गया

हजारीबाग के पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष और हजारीबाग विधायक के पिता ब्रजकिशोर जायसवाल की तबीयत अचानक बिगड़ गई. घर पर शुरुआती इलाज के बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए राजधानी रांची ले जाया गया है. एम्बुलेंस में खुद विधायक मनीष जायसवाल अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ रांची गए हैं. हर दिन की तरह गुरुवार की शाम तक ब्रजकिशोर जायसवाल सक्रिय थे. हालांकि, दो-तीन दिन से वे बेहद सुस्त हो गए थे. गुरुवार की शाम को अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई.

नशीले पदार्थ बेचने वाले आधा दर्जन लोगों को रांची पुलिस ने पकड़ा

राजधानी रांची में सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के विधा नगर पुल के पास से आधा दर्जन नशे के सौदागरों को पुलिस ने पकड़ा है. इन सभी से पूछताछ की जा रही है. बताया जा रहा है कि रांची के एसएसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ कुछ लोग गांजा, ब्राउन शुगर समेत अन्य नशीले पदार्थ बेच रहे हैं. एसएसपी के निर्देश पर कोतवाली डीएसपी ने सुखदेव नगर और कोतवाली थाना प्रभारी के साथ मिलकर नशीले पदार्थों के कारोबार से जुड़े आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया. इनके पास से गांजा और ब्राउन शुगर समेत कई नशीले पदार्थ बरामद हुए हैं.

झारखंड चैंबर की फिल्म-कला-संस्कृति उप समिति की बैठक

झारखंड चैंबर की फिल्म-कला-संस्कृति उप समिति की एक बैठक गुरुवार को चैंबर भवन में हुई. जनवरी में बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध गायक कुमार सानू के रांची आगमन के दौरान उन्हें उप समिति के द्वारा सम्मानित करने की योजना पर बैठक में गहन चर्चा हुई. तय हुआ कि उप समिति इसकी जरूरी तैयारी करेगी. बैठक में उप समिति के चेयरमैन आनंद जालान, बॉलीवुड एक्टर देवेश खान, गायक कुमार गहलोत, सदस्य किशन अग्रवाल, बुलंत बख्तर, सोमनाथ चक्रवर्ती व अन्य उपस्थित थे. प्रवक्ता विकास विजयवर्गीय ने यह जानकारी दी.

Jharkhand Breaking News : हजारीबाग के पूर्व जिप अध्यक्ष ब्रजकिशोर जायसवाल की तबीयत बिगड़ी, रांची ले जाया गया

मछली मारने के दौरान डैम में डुबे व्यक्ति का शव बरामद

सिमडेगा, रविकांत साहू : मछली मारने गए पाकरटांड़ थाना क्षेत्र के कोबांग खरवाटोली निवासी पिता-पुत्र डूब गए थे. बाद में पुत्र का शव बरामद हुआ. पिता का कुछ पता नहीं चल सका था. गुरुवार को पिता का भी शव बरामद कर लिया गया. जानकारी के अनुसार, मंगलवार को कोबांग खरवाटोली निवासी अमित बरला (45) अपने 4 साल के बेटे असियन बरला को लेकर नाव से मछली मारने के लिए कोबांग डैम गया था. मछली मारने के दौरान किसी कारणवश लकड़ी की नाव डूब गई. असियन की डूबने से मौत हो गई. उसका शव भी बरामद कर लिया गया. नाव के साथ डूबे अमित बरला का कुछ पता नहीं चल सका था. गुरुवार को पुलिस ने अमित बरला का शव भी बरामद कर लिया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया.

रांची के गोंदलीपोखर में कंक्रीट वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत

अनगड़ा, जितेंद्र कुमार : रांची- पुरुलिया मार्ग पर गोंदलीपोखर चौक पर गुरुवार की शाम ट्रक की चपेट में आने से सिरका नयाटोली निवासी नारायण महतो (40) की मौत हो गई. बताया गया कि नारायण महतो अपने भाई मंगल महतो के साथ बाईक पर सवार होकर घर लौट रहे थे. इसी दौरान गोंदलीपोखर चौक के समीप एक साईकिल सवार असंतुलित होकर बाईक से टकरा गया, जिससे बाईक पर सवार नारायण महतो बीच सड़क पर गिर गये. पीछे से आ रहे एक ट्रक (जेएच 01 एफबी 9370) ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया. मौके पर ही उनकी मौत हो गई. घटना के बाद ट्रक के चालक व खलासी ट्रक छोड़कर वहां से भाग निकले. बीच सड़क पर ट्रक के खड़ा होने व शव के पड़ा होने के कारण वहां स्वतः जाम लग गया. इस बीच, सिरका के ग्रामीण वहां पहुंचे और मुआवजे की मांग शुरू कर दी. ग्रामीणों ने कहा कि सड़क चौड़ीकरण का काम जारी है. इसकी वजह से यहां बराबर सड़क दुर्घटना हो रही है. घटना की सूचना मिलने पर पूर्व विधायक रामकुमार पाहन, सिरका के मुखिया रौशन मुंडा सहित अन्य घटनास्थल पर पहुंचे हैं. ग्रामीणों व प्रशासन के बीच वार्ता चल रही है.

खरसावां में तीन तीरंदाजों को मिले इंडियन राउंड के धनुष

खरसावां के दामादिरी आर्चरी मैदान में जिले के तीन तीरंदाजों को इंडियन राउंड का धनुष उपलब्ध कराया गया. भारतीय तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष सह केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने तीरंदाज अनुष्का हेम्ब्रम, सुमन गोप व राहुल तियु को इंडियन राउंड का धनुष दिया.

बालू लदे ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत, दूसरा गंभीर

हजारीबाग जिले के बरकट्ठा प्रखंड क्षेत्र के ग्राम गैड़ा जतघघरा मार्ग पर हुई सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई. एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. हादसे में ग्राम छुतहरी कटिया निवासी पूरण सिंह (55) की मौके पर ही मौत हो गई. छुतहरी कटिया निवासी मुंशी यादव (65) घायल हो गये.

अमित शाह से मिलने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन हजारीबाग पहुंचे

झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए हजारीबाग स्थित सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) प्रशिक्षण केंद्र मेरु पहुंचे हैं.

बाइक की डिक्की से उचक्कों ने उड़ाए 1 लाख 60 हजार

गिरिडीह जिले के बेंगाबाद थाना से कुछ ही दूरी पर बेंगाबाद चौक से उचक्कों ने एक युवक की बाइक की डिक्की तोड़कर दिन-दहाड़े 1.60 लाख रुपए उड़ा लिए हैं. घटना के बाद भुक्तभोगी बेंगाबाद के फिटकोरिया निवासी मो नेजाम ने बेंगाबाद थाना पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

पाकुड़ में पांच साइबर क्रिमिनल गिरफ्तार

पाकु़ड़ में पांच साइबर क्रिमिनल्स को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने छापामारी करके इनको गिरफ्तार किया है. अपराधियों से पुलिस ने 59 मोबाइल फोन, 82 सिम कार्ड के अलावा 11 एटीएम कार्ड और एक चेकबुक बरामद किया है.

नक्सल विरोधी अभियान में शहीदों के परिजनों को मिला चेक

झारखंड में नक्सल विरोधी अभियान में शहीद सब इंस्पेक्टर अमित तिवारी और कांस्टेबल गौतम के परिजनों को पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अजय कुमार सिंह ने 25 लाख रुपए और 15 लाख रुपए का चेक सौंपा.

अमित शाह हजारीबाग पहुंचे

बॉर्डर सिक्यूरिटी फोर्स (बीएसएफ) के स्थापना दिवस समारोह में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह झारखंड के हजारीबाग पहुंच गए हैं. विशेष विमान से वह रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचे और वहां से हेलीकॉप्टर से हजारीबाग स्थित बीएसएफ कैंप पहुंचे. बीएसएफ के महानिदेशक नितिन अग्रवाल, एजी सोनाली मिश्रा, रवि गांधी, केएस वनियाल और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया.

अमित शाह झारखंड पहुंचे, हेलीकॉप्टर से हजारीबाग रवाना

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह झारखंड पहुंच गए हैं. विशेष विमान से अमित शाह राजधानी रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर उतरे. वहां से बीएसएफ के हेलीकॉप्टर में सवार होकर हजारीबाग रवाना हो गए. अमित शाह को हजारीबार में बीएसएफ के स्थापना दिवस समारोह में शामिल होना है. रांची में एयरपोर्ट पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेताओं ने अमित शाह का स्वागत किया. स्वागत करने वालों में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, सांसद संजय सेठ, राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश, विधायक सीपी सिंह, समरीलाल व अन्य नेता शामिल थे.

आज से दो दिवसीय पलामू दौरे पर रहेंगे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गुरुवार से अपने दो दिवसीय पलामू दौरे पर रहेंगें. सबसे पहले वे आज गढ़वा में आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके बाद पलामू में रात्रि विश्राम करेंगें. एक दिसंबर को उनका मेदिनीनगर के पुलिस लाइन स्टेडियम में कार्यक्रम है.

बाबा बागेश्वर धाम सरकार के कार्यक्रम का मामला पहुंचा कोर्ट में

बाबा बागेश्वर धाम सरकार के कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन और आयोजन समिति की तनातनी का मामला अब कोर्ट के शरण में चला गया है. इसकी सुनवाई अब सात दिसंबर को होना तय हुआ है. ज्ञात हो की बाबा बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पलामू में प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर पलामू उपायुक्त शशि रंजन और कार्यक्रम की संयोजक प्रथम मेयर अरुणा शंकर आमने सामने है.

गिरिडीह के एक ट्रांसफार्मर में लगी आग

गिरिडीह के एक ट्रांसफार्मर में अचानक आग से लग गयी. ये घटना मोहनपुर जेल के समीप स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप के पास की है. आग की लपटें इतनी भयावह थी कि पंप में कार्यरत कर्मियों में हड़कंप मच गई.

एसबीआई का फर्जी लिंक बनाकर ठगी करने वाले तीन शातिर साइबर अपराधी गिरफ्तार, 9 मोबाइल फोन और 18 सिमकार्ड बरामद

गिरिडीह पुलिस ने एक बार फिर से साइबर अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर ताराटांड थाना इलाके के लाटोरी गांव के सुंगिया पहाड़ी में साइबर अपराध कर रहे हैं तीन शातिर साइबर अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. गिरफ्तार साइबर अपराधियों में ताराताण्ड थाना क्षेत्र के बरोटांड निवासी अर्जुन कुमार मंडल, धनबाद के मनियाडीह निवासी राजेश कुमार मंडल और अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के लखनपुर निवासी सुभाष मंडल शामिल है. इन तीनों के पास से पुलिस ने 9 मोबाइल और 18 सिम कार्ड बरामद किए हैं. उक्त आशय की जानकारी गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा ने प्रेस वार्ता कर दी.

देवघर एम्स के जन औषधि केंद्र का हुआ उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवघर एम्स के जन औषधि केंद्र का ऑनलाइन उद्घाटन कर दिया है. बता दें कि यहीं से प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र के 25000 केंद्र खोलने की शुरुआत भी होगी.

प्रधानमंत्री मोदी थोड़ी देर में करेंगे जन औषधि केंद्र का उद्घाटन

देवघर एम्स में प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र का उद्घाटन करने के लिए दिल्ली से प्रधानमंत्री ऑनलाइन जुड़ गए हैं. अब थोड़ी देर में उनका संबोधन होगा और लाभार्थियों से बातचीत होगी. यहीं से प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र के 25000 केंद्र खोलने की शुरुआत भी होगी.

Jharkhand Breaking Live: विकास-रामपुर सड़क दिसंबर तक चालू होने की उम्मीद

रांची : एनएच-33 अंतर्गत विकास (नेवरी) से रामपुर तक की सड़क (रिंग रोड फेज-1 व 2) बन कर तैयार नहीं हुई है. ऐसे में इसे अभी चालू नहीं किया जा सकेगा. इसके एक साइड के मार्ग को दिसंबर के अंत तक चालू करने की उम्मीद है. पथ निर्माण विभाग ने एनएचएआइ के अफसरों के साथ इसके कार्य की समीक्षा की. इसमें पाया कि कार्य प्रगति अभी भी धीमी है. पहले यह अनुमान लगाया जा रहा था कि अक्तूबर-नवंबर तक सड़क को एक तरफ से चालू कर दिया जायेगा. इस पर यातायात शुरू हो जायेगा, लेकिन कई काम नहीं होने से इसे चालू नहीं किया जा सका है.

चार साल में भी नहीं बनी सड़क :

इस सड़क को फोरलेन करना था. इसका काम मेसर्स रामकृपाल सिंह कंस्ट्रक्शन को वर्ष 2019 में दिया गया था. इस तरह चार साल हो गये हैं, लेकिन अभी तक सड़क पूरी नहीं हो सकी है. सड़क को पूरी तरह बनाने में अभी और चार से छह माह लगने का अनुमान है. ऐसे में इस योजना को पूर्ण होने में पांच साल का समय लग जायेगा.

31 दिसंबर तक रात 11 से सुबह पांच बजे तक ओवरब्रिज पर वाहनों की नो एंट्री

सिरमटोली फ्लाइओवर निर्माण को लेकर राजेंद्र चौक ओवरब्रिज पर 29 नवंबर से 31 दिसंबर तक रात 11 से सुबह पांच बजे तक सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा. इस दौरान वैकल्पिक मार्ग से वाहन आना-जाना करेंगे. पथ निर्माण विभाग, पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता ने जिला प्रशासन व रांची ट्रैफिक पुलिस से इसमें सहयोग करने का आग्रह किया है.

आज से स्पेशल राउंड की काउंसेलिंग प्रक्रिया

बीएड पाठ्यक्रम के शैक्षणिक सत्र 2023-2025 में चतुर्थ राउंड की काउंसेलिंग के बाद लगभग तीन हजार सीटें खाली रह गयी हैं. खाली सीटों पर नामांकन को लेकर स्पेशल राउंड की ऑनलाइन काउंसेलिंग की प्रक्रिया 30 नवंबर से शुरू होगी. इस संबंध में उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग के पत्र के आलोक में झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद ने स्पेशल राउंड की काउंसेलिंग आयोजित करने का निर्णय लिया. राज्य मेधा सूची में शामिल वैसे सभी अभ्यर्थी इस काउंसेलिंग में भाग ले सकते हैं, जो प्रथम, द्वितीय, तृतीय व चतुर्थ राउंड में शामिल नहीं हुए या जिन्हें उक्त काउंसेलिंग में सीट आवंटन नहीं हुआ या सीट आवंटन होने के बाद भी वह नामांकन नहीं ले सके हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें