15.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand Breaking News LIVE: उत्तराखंड सुरंग से सुरक्षित निकले मजदूर शुक्रवार तक आ सकते हैं झारखंड

झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बनें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

उत्तराखंड सुरंग से सुरक्षित निकले मजदूर शुक्रवार तक आ सकते हैं झारखंड

रांची: उत्तराखंड के उत्तरकाशी स्थित सिलक्यारा व डंडलगांव के बीच निर्माणाधीन सुरंग में फंसे झारखंड के सभी 15 मजदूर शुक्रवार तक घर लौट सकेंगे. स्वास्थ्य परीक्षण को लेकर वे अभी वहीं डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे. आपको बता दें कि 408 घंटे की जंग जीतकर वे सुरंग से सुरक्षित बाहर निकल आए हैं.

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी से मिलेंगे वीर श्रमिक

रांची: झारखंड के श्रम नियोजन विभाग के अधिकारियों ने श्रमिकों और उनके परिजनों से उत्तरकाशी में मुलाकात की. इस मुलाकात में अधिकारियों ने बताया कि झारखंड सरकार सभी श्रमिकों को वापस लाएगी. फिलहाल सभी श्रमिक और उनके परिजन सीएम आवास पहुंचे हैं, जहां उनकी मुलाकात उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी से होगी. अनिल बेदिया के भाई सुनील बेदिया ने ये जानकारी दी.

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से विधायक लंबोदर महतो ने राजभवन में की मुलाकात

रांची: राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से आज गुरुवार को विधायक लंबोदर महतो ने राजभवन में भेंट की.

खूंटी में लकड़ी का बोटा लदा ट्रक जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार

खूंटी, चंदन: वन विभाग ने गुप्त सूचना पर लकड़ी लदा एक ट्रक (जेएच 09सी 9556) गोवा-बारूडीह पथ में बारूडीह पुल के पास से जब्त किया है. ट्रक सिंहभूम की ओर से नामकुम (रांची) की ओर जा रहा था. ट्रक में 78 पीस साल का बोटा लदा हुआ था. ड्राइवर को अरेस्ट कर लिया गया है.

सीएम हेमंत सोरेन ने सिमडेगा में विभिन्न योजनाओं का किया उद्घाटन व शिलान्यास

सिमडेगा: सीएम हेमंत सोरेन ने सिमडेगा के कोलेबिरा स्टेडियम में आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया. इस दौरान लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया.

धनबाद में जमीन व्यवसायी कृष्णा मंडल पर फायरिंग

धनबाद के गोविंदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत जमीन व्यवसायी कृष्णा मंडल को अज्ञात बाइक सवार अपराधियों ने गोली मार दी. जिसके बाद आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल स्थिति खतरे से बाहर है.

अस्पताल जाकर श्रमिकों से मिली झारखंड श्रम विभाग की टीम

सिल्कियारा, उत्तरकाशी में निर्माणाधीन टनल में फंसे सभी झारखंड के श्रमिक सुरक्षित हैं. मुख्यमंत्री के आदेश निर्देश पर श्रम विभाग की टीम ने अस्पताल जाकर श्रमिकों से मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली.

मेदिनीनगर में भीषण सड़क दुघर्टना, दो की मौत

मेदिनीनगर प्रखंड के रजवाडीह पंचमुखी हनुमान के पास अज्ञात ट्रक ने दो मोटरसाइकिल सवार को चपेट में ले लिया. एक का शव रजवाडीह में पड़ा हुआ है, जबकि भीड़ में शामिल लोगों ने बताया कि ट्रक दूसरे शव को घसीटते हुए जमुने ले गई है. ट्रक के साथ चालक फरार हो गया.

रेलवे में यात्री सुविधा बढ़ाने के लिए रांची में बैठक आज

चक्रधरपुर. दक्षिण पूर्व रेलवे में यात्री सुविधा व विकास कार्यों को लेकर रांची में बुधवार को रेल जीएम अनिल कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में बैठक होगी. इसमें झारखंड व ओडिशा के 13 सांसद और रांची रेल मंडल के 11 सांसद शामिल होंगे. रेलवे के परियोजना संबंधित विकास में अपना महत्वपूर्ण सुझाव देंगे. बैठक में दपू रेलवे के सभी विभागीय प्रमुख व चक्रधरपुर, रांची डीआरएम समेत सभी वरीय अधिकारी मौजूद रहेंगे. यह जानकारी जनसंपर्क अधिकारी गजराज सिंह चरण ने दी.

आज और कल कई ट्रेनें रद्द

जमशेदपुर. राउरकेला- झारसुगोड़ा सेक्शन में होने वाले विकास कार्य को देखते हुए कई ट्रेनों को रद्द किया गया है. इसके तहत राउरकेला- झारसुगोड़ा राउरकेला मेमू ट्रेन को 29 नवंबर को रद्द किया गया है. वहीं, टाटा- इतवारी ट्रेन को भी 29 नवंबर को रद्द किया गया है. 1 दिसंबर को इतवारी और टाटा ट्रेन को रद्द किया गया है. इसी तरह हटिया झारसुगोड़ा मेमू को 29 नवंबर और 30 नवंबर को रद्द किया गया है. वहीं राउरकेला- जगदलपुर ट्रेन को सौ घंटे तक के लिए री-शिड्यूल किया गया है.

जेल में बंद माओवादी की इलाज के दौरान रांची में मौत

झारखंड के पलामू केंद्रीय कारागार में सजा काट रहे एक माओवादी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. एक पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

पूर्वी सिंहभूम में आज राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस के लिए कार्यशाला

जमशेदपुर : 31वीं राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस के लिए पूर्वी सिंहभूम जिला स्तरीय मूल्यांकन कार्यशाला का आयोजन 29 नवंबर को पीपुल्स एकाडेमी प्लस टू हाइस्कूल न्यू बाराद्वारी में होगा. कार्यशाला सुबह 10 बजे से शुरू होगी. राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस राष्ट्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संचार परिषद विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग भारत सरकार का एक फ्लैगशिप कार्यक्रम है. जिसमें देशभर के 10 से 17 वर्ष के स्कूली, गैर स्कूली छात्र-छात्राएं शोध आधारित प्रोजेक्ट कार्य करती हैं. उनका चयन क्रमशः जिला, राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर होता है. पूर्वी सिंहभूम में इसका आयोजन जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय कर रहा है. जबकि जिला स्तर पर इसके समन्वयन का कार्य साइंस फॉर सोसाइटी पूर्वी सिंहभूम कर रही है. आयोजन में पूर्वी सिंहभूम के विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राएं भाग लेंगे. इस मूल्यांकन कार्यशाला में रांची में आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय बाल विज्ञान कांग्रेस के लिए प्रतिनिधियों का चयन किया जायेगा. यह जानकारी राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस झारखंड के राज्य समन्वयक और साइंस फॉर सोसाइटी झारखंड के महासचिव डीएनएस आनंद ने दी.

मछली मारने के दौरान पिता पुत्र डैम में डूबे

सिमडेगा में मछली मारने गए पाकरटांड़ थाना क्षेत्र के कोबांग खरवाटोली निवासी पिता पुत्र डूब गये. मंगलवार देर शाम पुत्र का शव बरामद किया गया. लेकिन पिता का कुछ पता नहीं चल सका. घटना को लेकर मिली जानकारी के अनुसार कोबांग खरवाटोली निवासी अमित बरला उम्र लगभग 45 वर्षीय अपने लगभग 4 साल का बच्चा असियन बरला को लेकर नाव से मछली मारने के लिए कोबांग डैम गया था. मछली मारने के दौरान किसी कारणवश लकड़ी की नाव डूब गई. डूबने से असियन बरला नामक बच्चे की डूबने से मौत हो गई. उसका शव भी बरामद कर लिया गया है. किंतु नाव के साथ डूबे अमित बरला का अब तक कुछ पता नहीं चल सका है. पुलिस उसे भी ढूंढने की कोशिश में लगी हुई है. इस घटना के बाद कोबांग खरवाटोली में मातम का माहौल है.

गिरिडीह के कई इलाकों में नक्सलियों ने की पोस्टरबाजी

आगामी 22 दिसंबर को नक्सलियों द्वारा आहूत भारत बंद के पूर्व नक्सलियों ने एक बार फिर से इलाके में अपनी उपस्थिति दर्ज करानी शुरू कर दी है. बीती रात को नक्सलियों ने नक्सल प्रभावित पीरटांड़, हरलाडीह और चिरकी के इलाके में ताबड़तोड़ पोस्टरबाजी कर इलाके में दहशत फैलाने का काम किया है. हालांकि पोस्टरबाजी की सूचना मिलने के बाद पुलिस तुरंत एक्टिव हो गयी और सभी पोस्टर को उखाड़ कर जब्त कर लिया है.

एचईसी को मिल सकता है 450 करोड़ का कार्यादेश

सब कुछ ठीक रहा तो एचईसी को एनसीएल से 450 करोड़ रुपये का कार्यादेश मिल सकता है. इसके लिए एचइसी के अधिकारियों ने प्रयास शुरू कर दिया है. नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने पांच पीजी क्रशर के लिए निविदा निकाली है. इसकी अंतिम तिथि 20 दिसंबर है. एचईसी के अधिकारी ने बताया कि देश में पीजी क्रशर सिर्फ एचईसी ही बना सकता है. वर्तमान में एनसीएल में जो क्रशर लगा हुआ है, उसमें दो का निर्माण एचइसी में हुआ है और दो को रूस की कंपनी ने डिस्पैच किया था. यह क्रशर पुराना हो गया है. इसलिए इसके स्थान पर पांच नये क्रशर लगाये जायेंगे. इसका उपयोग मध्य प्रदेश के दुधिचूआ व जयंत कोलफील्ड में किया जायेगा. इसके लिए कंपनी ने ग्लोबल टेंडर निकाला है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें