32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

घरेलू उपाय : ये करने से होंठ होंगे मुलायम

गर्मियों में होंठों का फटना आम बात है. इस मौसम में शरीर का पानी निकल जाता है, जिससे होंठ सूखने लगते हैं. फटे होंठ चेहरे की सुंदरता खराब कर देते हैं. इसलिए फटे होंठो को छुपाने के लिए लिपस्टिक या लिप ग्लो की जगह सरसों के तेल का इस्तेमाल करें. रात को नाभि पर सरसों […]

गर्मियों में होंठों का फटना आम बात है. इस मौसम में शरीर का पानी निकल जाता है, जिससे होंठ सूखने लगते हैं. फटे होंठ चेहरे की सुंदरता खराब कर देते हैं. इसलिए फटे होंठो को छुपाने के लिए लिपस्टिक या लिप ग्लो की जगह सरसों के तेल का इस्तेमाल करें. रात को नाभि पर सरसों का तेल लगाकर सोएं. इससे होंठ कुछ ही दिनों में मुलायम और गुलाबी हो जायेंगे.
– इस मौसम में चेहरे पर निकलनेवाले कील-मुहांसों के लिए रोज रात को नाभि में नीम का तेल लगा कर सोएं. इससे कुछ ही दिनों में चेहरे के कील मुहांसे धीरे-धीरे दूर होने लगेंगे. बेहतर होगा कि रोज रात को नहाने के बाद नाभि पर नीम का तेल लगाएं, इससे ज्यादा फायदा होगा.
– अगर आप त्वचा को मुलायम बनाना चाहते हैं, तो गाय के दूध से बना हुआ मक्खन नाभि पर रात को लगा कर सोएं. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी स्किन मक्खन जैसी मुलायम हो जायेगी.
– यदि त्वचा की सेहत सुधारनी हो, तो बादाम का तेल अचूक उपाय है. रोज रात को नहाने के बाद नाभि पर बादाम का तेल लगा कर सोएं. इससे चेहरे की रंगत निखरती है और चेहरे पर चमक आती है. जल्दी असर पाने के लिए नियमित रूप से नाभि पर बादाम का तेल लगाकर सोएं.
– जब पीरियड्स का दर्द असहनीय हो जाये, तो पेनकिलर खाने की जगह ब्रांडी को पीरियड्स के दिनों में रोज रात को नाभि में लगा कर सोएं. इससे दर्द में आराम मिलता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें