26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डार्क कॉम्प्लेक्शन में दिखना है सुंदर तो 5 रंग आप पर खिलेंगे, जानें पूरी डिटेल

Fashion tips : अलग और स्टाइलिश दिखना हर कोई चाहता है लेकिन इसकी शुरुआत कैसे करें किन स्टेप्स को फॉलो करें ये समझ पाना मुश्किल होता है. ऐसे में आप नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके अपने लुक को बेहतर बना सकतें हैं.

Fashion tips: हर दिन अच्छा और स्टाईलिश कपड़े पहनना सबको पसंद होता है, लेकिन यह एक ऐसा हुनर है जिसे हासिल करना मुश्किल होता है. यहां पर कुछ ऐसे ही स्टाइल टिप्स बताए जा रहे हैं, जो हर महिला को पता होने चाहिए. चाहे आप काम पर जा रही हों, डेट पर बाहर जा रही हों या फिर रविवार के ब्रंच के लिए. ये सलाह आपको हर बार घर से बाहर निकलते समय फैशनेबल और शानदार दिखने में मदद करेंगे.

अपने आकार के अनुसार कपड़े खरीदें

आप पर अच्छे लगने वाले आउटफिट के लिए सोच समझ कर खरीदारी करने की आवश्यकता होती है. विशेष रूप से, ऐसे डिज़ाइन खरीदना आवश्यक है, जो आपके शरीर के आकार के लिए काम करते हों. अगर आपको यकीन नहीं है कि आपके लिए कौन से कपड़े सबसे अच्छे रहेंगे, तो अपने पास पहले से मौजूद सबसे अच्छे कपड़ों पर नज़र डालें. उसके बाद तय करें.

Also read: Fashion Tips for Vat Savitri Vrat: वट सावित्री व्रत के दिन खूबसूरत लुक देंगे ये टिप्स

Also read: Fashion & Style : आपके को-ऑर्ड सेट को लोगों ने समझ लिया नाइट सूट ! अपनाएं इन्हें कैरी करने के स्टाइलिश तरीके 

टॉप और बॉटम के कपड़ों का संतुलन बनाएं

हममें से ज्यादातर लोगों के लिए एक सफल लुक सही संतुलन बनाने से आता है. इसलिए, ऐसे आउटफिट की योजना बनाना जरूरी है, जिसमें टॉप और बॉटम एक दूसरे के पूरक हों. अगर आप ढीली शर्ट पहन रहे हैं तो उसे टाइट पैंट के साथ पहनने की कोशिश करें और अगर आप वाइड-लेग पैंट या फुल स्कर्ट पहन रहे हैं, तो उसे फिटेड या क्रॉप्ड टॉप के साथ पहनने पर विचार करें.

अपनी त्वचा के रंग के अनुसार रंगों का चयन करें

क्या आपने कभी सोचा है कि कुछ रंग आप पर अच्छे क्यों लगते हैं और कुछ नहीं. ऐसा आपकी त्वचा के रंग के कारण होता है. यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप जो भी पोशाक पहनते हैं, वह अद्भुत दिखे. अपने वॉर्डरोब को उन रंगों से भरने का प्रयास करें, जो आप पर सबसे ज्यादा अच्छे लगते हैं. अगर आपका कॉम्पलेक्शन डार्क है, तो 5 रंग-सफेद, काला, ग्रे, सिल्वर और नीला जैसे रंगों के कपड़े खरीदें. दूसरी ओर, अगर आपका रंग कॉम्पक्लेशन फेयर है तो भूरे, पीले, सुनहरे, जैतून और लाल रंगों के कपड़े खरीदें.

Also read: Best Colleges For Fashion Designing, 12वीं के बाद टेक्सटाइल डिजाइन में बनाएं करियर, इन कॉलेजों में ले सकते हैं एडमिशन

ये जैकेट खरीदें

क्या आप जानते हैं कि आपकी अलमारी में कौन सी जैकेट होनी चाहिए. एक सिलवाया हुआ ब्लेजर, लेदर जैकेट और डेनिम जैकेट तीन डिजाइन हैं, जो हर स्टाईलिश महिला के लिए जरूरी हैं. जहां एक ब्लेजर आपको फॉर्मल या वर्क लुक के लिए तैयार करेगा. वहीं डेनिम जैकेट कैजुअल लुक के लिए सही रहेगा. दूसरी ओर, लेदर जैकेट, आकर्षक आउटफिट और शाम के ड्रिंक के लिए एकदम सही है.

स्कार्फ से कैजुअल आउटफिट को अपग्रेड करें

एक और बढ़िया एक्सेसरी टिप है स्कार्फ जोड़कर कैजुअल आउटफिट को अपग्रेड करना. बाहर निकलने से पहले बस एक स्कार्फ पहनकर, आप किसी भी आरामदायक आउटफिट को ज्यादा आकर्षक दिखा सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें