1. home Home
  2. entertainment
  3. twitter user youtube influencer tried to outrage modesty of film actress delhi police acts mtj

अभिनेत्री के खिलाफ अश्लील मैसेज और वीडियो Viral करने वाले पर दिल्ली पुलिस ने की ये कार्रवाई

अभिनेत्री ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज करायी कि एक ट्विटर यूजर और यूट्यूब इन्फ्लूएंसर ने उसे बदनाम करने के इरादे से जान-बूझकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर कुछ मैसेज डाले हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आरोपी के खिलाफ आईपीसी और आईटी एक्ट में केस दर्ज
आरोपी के खिलाफ आईपीसी और आईटी एक्ट में केस दर्ज
Social Media

नयी दिल्ली: ट्विटर यूजर और यूट्यूब चलाने वाला एक शख्स फिल्म एक्ट्रेस के खिलाफ अश्लील मैसेज और वीडियो वायरल कर रहा था. अभिनेत्री को बदनाम करने के इरादे से उसने एक हैशटैग भी चलाया था. अब दिल्ली पुलिस ने उस शख्स के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है. दिल्ली पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी.

दरअसल, एक फिल्म अभिनेत्री ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है. अभिनेत्री ने अपनी शिकायत में कहा है कि एक ट्विटर यूजर और यूट्यूब इन्फ्लूएंसर ने उसे बदनाम करने के इरादे से जान-बूझकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर कुछ मैसेज डाले हैं. इतना ही नहीं, उसने कुछ फिल्म के सीन भी जारी किये हैं. अभिनेत्री ने आरोप लगाया है कि आरोपी ने कुछ हैशटैग के साथ मैसेज शेयर किये हैं.

अभिनेत्री की शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस ने आईपीसी और आईटी एक्ट की अलग-अलग धाराओं के तहत आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है. पुलिस ने मामले की जांच भी शुरू कर दी है. दिल्ली पुलिस ने बताया है कि आरोपी के खिलाफ क्रिमिनल केस दर्ज किया गया है.

पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 354डी, 509 और आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. आईपीसी की धारा 354डी महिला का पीछा करने वालों पर लगायी जाती है. किसी महिला को अपमानित करने के इरादे से जिन शब्दों, हावभाव या ऐसा कोई काम, जिससे महिला को शर्मिंदा होना पड़े, के खिलाफ आईपीसी की धारा 509 के तहत केस दर्ज किया जाता है.

आईटी एक्ट की धारा 67 उन लोगों के खिलाफ लगायी जाती है, जो किसी महिला के खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री इलेक्ट्रॉनिक मीडियम में प्रकाशित और प्रसारित करते हैं. दिल्ली पुलिस ने बताया है कि अभिनेत्री की शिकायत की जांच शुरू कर दी गयी है. आरोपित को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें