27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हॉलीवुड अभिनेत्री एंजलीना जॉली हैं दुनिया की सबसे पसंदीदा महिला

हॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री और फिल्‍मकार एंजेलिना जॉली एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो हमेशा अपने किरदारों के साथ एक्‍सपेरीमेंट करती रहती हैं. एंजेलिना दुनिया की सर्वाधिक पसंदीदा महिला हैं. उन्‍होंने इस क्रम में नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला युसफजई, हिलेरी क्लिंटन, महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पीछे छोड़ दिया है. एंजेलिना ने […]

हॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री और फिल्‍मकार एंजेलिना जॉली एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो हमेशा अपने किरदारों के साथ एक्‍सपेरीमेंट करती रहती हैं. एंजेलिना दुनिया की सर्वाधिक पसंदीदा महिला हैं. उन्‍होंने इस क्रम में नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला युसफजई, हिलेरी क्लिंटन, महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पीछे छोड़ दिया है. एंजेलिना ने अपने पिता जॉन वोइट के साथ वर्ष 1982 में फिल्‍म ‘लुकिंग ट़ गेट आउट’ में बतौर बाल कलाकार के रूप में अपने करिश्‍र की शुरूआत की थी.

वहीं एंजेलिना हॉलीवुड में सबसे ज्यादा मेहनताना लाने वाली अभिनेत्री हैं. खबरें आई थी कि उन्होंने वर्ष 2013 में 3 करोड़ 30 लाख डॉलर कमाये. वेबसाइट ‘ईऑनलाइन डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के अनुसार वूमेंस मीडिया सेंटर द्वारा जारी एक रिपोर्ट में संकलित किए आंकड़ों के मुताबिक, ऑस्कर विजेता एंजेलिना सबसे अधिक मेहनताना पाने वाली अभिनेत्रियों में शीर्ष पर हैं.

यह सर्वे इंटरनेट आधारित मार्केट रिसर्च फर्म यूगोव के द्वारा 25 हजार लोगों के किये गये पोल पर आधारित है. 25 हजार लोगों के इस पोल में छह बच्चों की मां 39 वर्षीया अभिनेत्री एंजेलिना जॉली को संयुक्त राष्ट्र का विशेष दूत बनने पर काफी सम्मान मिला है. उन्होंने 2001 से कई युद्धग्रस्त इलाकों का दौरा किया है और वहां के लोगों खास कर महिलाओं-बच्चों का हाल जाना है.

आपको बता दें कि एंजेलिना ने अबतक तीन गोल्‍डन ग्‍लोब पुरस्‍कार, दो स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड्स और एक अकादमी पुरस्कार प्राप्त किए हैं. जोली दुनिया भर में मानवीय मामलों को बढ़ावा देने और शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र उच्चायुक्त (UNHCR) के माध्यम से शरणार्थियों के साथ अपने काम के लिए जानी जाती रही हैं. वे दुनिया की "सबसे सुंदर" महिलाओं में से भी एक मानी जाती हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें