1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. director prakash jha accused for hurting hindu sentiments by his web series aashram demand to arrest prakash jha on social media aashram web series aashram part 2 sry

डायरेक्टर प्रकाश झा की वेब सीरिज आश्रम का हो रहा है विरोध, निर्देशक पर हिंदुओं की भावनाएं भड़काने का आरोप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

एमएक्स प्लेयर के सुपरहिट सीरिज आश्रम के निर्देशक प्रकाश झा को विरोध का सामना करना पड़ रहा है. सीरीज को लोगों से मिला-जुला रिस्पॉन्स मिला. अब मेकर्स इसका दूसरा सीजन ला रहे हैं. दूसरा सीजन 11 नवंबर से ऑनएयर होगा.लेकिन दूसरा सीजन आने से पहले ही इस पर विवाद शुरू हो गया है. सोशल मीडिया पर लोग प्रकाश झा पर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा रहे हैं और उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. इसी वजह से बुधवार को ट्विटर पर #PrakashJhaAttacksHinduFaith ट्रेंड हो रहा है. .

इस हैशटैग पर लोग अपनी राय रख रहे हैं और प्रकाश झा का विरोध कर रहे हैं. इस सीरीज के डायरेक्टर प्रकाश झा पर हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा रहे हैं. लोगों का कहना है कि इस सीरीज में ढोंगी बाबा को हिंदू धर्म का दिखाकर हिंदुओं को बदनाम किया जा रहा है.

क्यों हो रहा है आश्रम का विरोध

आश्रम वेब सीरिज में अभिनेता बॉबी देओल ने आश्रम में काशीपुर वाले बाबा निराला का किरदार निभाया है. माना जा रहा है कि दूसर सीजन पहले सीजन से भी ज्यादा धमाकेदार होने वाला है. 11 नवंबर 2020 से दूसरा सीजन एमएक्स प्लेयर पर मुफ्त में स्ट्रीम होगा. इस सीरीज में दिखाया गया है कि कई ऐसे बाबा और धर्म गुरु हैं जो लोगों की भावनाओं का गलत इस्तेमाल करते हैं. सीधे तौर पर कहें तो आश्रम में आस्था, राजनीति और अपराध तीनों का गठजोड़ देखने को मिला है.

सामाजिक फिल्में बनाने के लिए मशहूर हैं प्रकाश झा

प्रकाश झा ने इससे पहले 90 के दशक में बंदिश, मृत्युदंड और दिल क्या करे जैसी फिल्मों का निर्देशन किया. इसके बाद 2003 में गंगाजल, 2005 में अपहरण, 2010 में राजनीति, 2011 में आरक्षण, 2012 में चक्रव्यूह, 2013 में सत्याग्रह, 2016 में जय गंगाजल जैसी फिल्मों का निर्देशन किया. आपको बता दें अजय देवगन के साथ प्रकाश झा ने कई सारी फिल्मों का निर्देशन किया. दिल क्या करे, गंगाजल, अपहरण, राजनीति और सत्याग्रह जैसी फिल्मों में अजय देवगन से प्रकाश ने दमदार अदाकारी करवाई. आपको बता दें बॉबी देओल के साथ पहली बार प्रकाश झा काम कर रहे हैं. इसके अलावा बॉबी देओल पहली बार निगेटिव किरदार में नजर आ रहे हैं.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें