1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. priyanka chopra shah rukh khan to aamir khan these celebs turned parents through ivf surrogacy slt

प्रियंका चोपड़ा, शाहरुख खान से लेकर आमिर खान तक, ये सेलेब्स IVF-सरोगेसी से बने पेरेंट्स

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे अभिनता या फिर अभिनेत्री है, जो आईवीएफ या फिर सरोगेसी का सहारा लेकर माता-पिता बने है. इनमें प्रियंका चोपड़ा, शाहरुख खान, आमिर खान का नाम शामिल है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bollywood Celebs Turned Parents Through IVF-Surrogacy
Bollywood Celebs Turned Parents Through IVF-Surrogacy
Instagram

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे स्टारकिड हैं, जिनकी तगड़ी फैन-फॉलोइंग है. दर्शक उनकी एक झलक पाने के लिए घंटों इंतजार करते हैं. इनके माता-पिता भी अपने बेबी के साथ कई फोटोज और वीडियोज इंटरनेट पर शेयर करते रहते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं, जिन्होंने सरोगेसी और IVF जैसी टैक्नीक की मदद से मां-बाप बनने का सुख पाया है. इनमें शाहरुख खान-गौरी खान, प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस, आमिर खान-किरण राव जैसे स्टार्स शामिल है.

शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान और गौरी खान बी-टाउन के स्टाइलिश कपल में से एक हैं. दोनों के तीन बच्चें है. जिसमें आर्यन खान, सुहाना खान और अबराम है. लेकिन क्या आपको पता है कि शाहरुख और गौरी ने अबराम को सरोगेसी के जरिए जन्म दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अबराम के जन्म के समय गौरी 40 साल से ज्यादा की हो चुकी थी. ऐसे में इस उम्र में कंसीव कर पाना काफी मुश्किल होता है. जिसके बाद सोहेल खान और सीमा ने दोनों को सरोगेसी का रास्ता बताया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नमिता छिब्बर अबराम की सरोगेट मां हैं.

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस इसी साल माता-पिता बने है. दोनों के घर एक प्यारी सी बेटी आई है. लेकिन आपको पता है कि प्रियंका चोपड़ा सरोगेसी तकनीक से मां बनी हैं. उन्होंने अपनी बेटी का नाम मालती मैरी चोपड़ा जोनस रखा है. हाल ही में निक ने अपनी नन्ही सी परी की एक फोटो शेयर की. तसवीर में बेबी पापा के साथ चलते दिख रही है.

आमिर खान

आमिर खान और किरण राव ने 2011 में आईवीएफ-सरोगेसी के जरिए अपने बेटे आजाद का स्वागत किया. दोनों एक 1 दिसंबर को माता-पिता बने थे. आमिर ने फैंस के साथ इस खुशखबरी को शेयर करते हुए लिखा, "हमारे बच्चे के जन्म की खुशखबरी शेयर करते हुए काफी खुशी हो रही है. यह बच्चा काफी स्पेशल है. हमें काफी सहना पड़ा और इसका काफी इंतजार भी करना पड़ा. कई साले मेडिकल प्रॉब्लम के बाद हमें आईवीएफ-सरोगेसी के जरिए से एक बच्चा पैदा करने की सलाह दी गई थी और मैं भगवान का आबारी हुं कि ये खुशी हमारी लाइफ में आई.

सनी लियोनी

बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी और उनके पति डेनियल वेबर बी-टाउन के पॉपुलर कपल में से एक है. दोनों ने सरोगेसी के जरिए 2018 में जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था. सनी के दोनों बेबी काफी क्यूट हैं.

करण जौहर

बॉलीवुड के फेमस निर्देशक-निर्माता करण जौहर भी सरोगेसी के जरिए जुड़वां बच्चों - यश और रूही के पिता बन गए. जुड़वा बच्चों का जन्म फरवरी 2017 में हुआ था. करण अक्सर सोशल मीडिया पर दोनों बच्चों की फोटोज और वीडियोज शेयर करते रहते हैं.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें