25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दुखद है लोग अभी भी पुरुष-महिला की बराबरी की बात करते हैं: तापसी

मुंबई: अभिनेत्री तापसी पन्नू इस बात से बहुत दुखी हैं कि ऐसे समय में जब महिलायें अपनी पारंपरिक छवि को तोड़ रही हैं और पूरी दुनिया में अपनी पहचान बना रही है, हमारे यहां अभी भी महिला-पुरुष की बराबरी के मसले पर विचार विमर्श ही चल रहा है. तापसी ने कहा, ‘महिला-पुरुष की बराबरी वाली […]

मुंबई: अभिनेत्री तापसी पन्नू इस बात से बहुत दुखी हैं कि ऐसे समय में जब महिलायें अपनी पारंपरिक छवि को तोड़ रही हैं और पूरी दुनिया में अपनी पहचान बना रही है, हमारे यहां अभी भी महिला-पुरुष की बराबरी के मसले पर विचार विमर्श ही चल रहा है.

तापसी ने कहा, ‘महिला-पुरुष की बराबरी वाली बहसें वास्तव में बहुत दुखद हैं. आज की दुनिया में यह बहुत दुख की बात है कि हम अभी भी इस पर बहस कर रहे हैं.’ उल्लेखनीय है कि अनिरुद्ध राय चौधरी के निर्देशन में आने वाली फिल्म ‘पिंक’ में अभिनेत्री पुन्नू छेडछाड से पीडित महिला का किरदार अदा कर रही हैं.

दिल्ली की रहने वाली 29 वर्षीया तापसी ने बताया कि इस फिल्म के किरदार की तरह वह भी महसूस करती है कि भले ही पिछले कुछ सालों में छेड़छाड़ के मामले ज्यादा खराब नहीं हुये हैं, लेकिन अब इस तरह के मामले ज्यादा उजागर होते हैं और उन पर पहले से ज्यादा चर्चा होती है.

उन्होंने कहा, ‘हो सकता है कि छेड़छाड़ के मामले ज्यादा नहीं बिगडे हों, लेकिन अब उन्हें ज्यादा तवज्जो मिलती है. लोग अब ऐसी घटनाओं का संज्ञान लेते हैं और अब इन्हें मीडिया की ज्यादा कवरेज भी मिलती है. छेडछाड की पीडित लडकियां अब बाहर निकल रही हैं और पहले से ज्यादा खुल रही हैं. हालांकि इसके साथ ही कुछ लोग इन कानूनों का दुरुपयोग भी करते हैं. इसमें सभी तरह की बातें शामिल होती हैं.’

आने वाली फिल्म ‘पिंक’ में कीर्ति कुलहरी और अन्द्रेआ तरिअंग भी काम कर रही हैं. तापसी इसमें ऐसी महिला का किरदार निभा रही हैं, जिनके साथ कुछ लोगों ने छेडछाड की है और अब वह इस मामले में हमले के आरोपों का सामना कर रही हैं.

इस कोर्ट-रुम ड्रामा-थ्रिलर फिल्म में महानायक अमिताभ बच्चन उनके वकील का किरदार निभा रहे हैं. पिंक का निर्माण रश्मि शर्मा और फिल्मकार सुजित सरकार कर रहे हैं. इसमें पियूष मिश्रा, अंगद बेदी और घृतिमन चटर्जी ने भी काम किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें