37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Filmfare 2016: जानें ”बाजीराव मस्‍तानी” के अलावा किन फिल्‍मों ने झटके पुरस्‍कार? VIDEO

मुंबई : ‘बाजीराव मस्‍तानी’ को साल की बहतरीन फिल्‍म फेयर का अवार्ड मिला है. साथ ही इस फिल्‍म में बेहतरीन अभिनय के लिए अभिनेता रणवीर सिंह को बेस्‍ट एक्‍टर का पुरस्‍कार दिया गया है. इस फिल्‍म में मुख्‍य भूमिका में (मस्‍तानी) अभिनेत्री दीपिका पादूकोण भी थी. उन्‍हें बेस्‍ट फिमेल एक्‍टर का अवार्ड दिया गया है. […]

मुंबई : ‘बाजीराव मस्‍तानी’ को साल की बहतरीन फिल्‍म फेयर का अवार्ड मिला है. साथ ही इस फिल्‍म में बेहतरीन अभिनय के लिए अभिनेता रणवीर सिंह को बेस्‍ट एक्‍टर का पुरस्‍कार दिया गया है. इस फिल्‍म में मुख्‍य भूमिका में (मस्‍तानी) अभिनेत्री दीपिका पादूकोण भी थी. उन्‍हें बेस्‍ट फिमेल एक्‍टर का अवार्ड दिया गया है. लेकिन दीपिका को फिल्‍म ‘बाजीराव मस्‍तानी’ के लिए नहीं, बल्कि फिल्‍म ‘पीकू’ के फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला है. बाजीराव मस्तानी और पीकू की इस बार के फिल्मफेयर अवॉर्ड धूम रही. यह अवॉर्ड पिछले साल आई फिल्मों के लिए दिया गया.

रणवीरको यह बेस्ट एक्टर का पहला फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला है. क्रिटीक च्वाइस बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन को फिल्म ‘पीकू’ के लिए दिया गया. कंगना रनौत का जलवा इस बार भी कायम रहा. उन्हें फिल्म ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का क्रिटिक च्वाइस का अवॉर्ड मिला. बेस्ट डेब्यू एक्टर का अवॉर्ड फिल्म ‘हीरो’ के लिए सूरज पंचोली को दिया गया.

बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का अवॉर्ड फिल्म ‘दम लगाके हईसा’ के लिए भूमि पेडनेकर को मिला. फिल्म ‘मसान’ के लिए नीरज घायवान को बेस्ट डेब्यू निर्देशक का अवॉर्ड मिला. ‘बाजीराव मस्तानी’ के लिए संजय लीला भंसाली को बेस्ट निर्देशक का अवॉर्ड मिला. फिल्म ‘पीकू’ को क्रिटिक च्वॉइस बेस्ट फिल्म अवॉर्ड मिला. प्रियंका चोपड़ा को ‘बाजीराव मस्तानी’ के लिए बेस्ट सपॉर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला.

फिल्मफेयर का बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड ‘दिल धड़कने दो’ फिल्म के लिए अनिल कपूर को मिला. साल 2015 की बेस्ट स्टोरी का अवॉर्ड ‘बजरंगी भाईजान’ फिल्म के लिए विजयेंद्र प्रसाद को दिया गया. बीते जमाने की मशहूर अदाकारा मौसमी चटर्जी को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड प्रदान किया गया. संगीत में नयी प्रतिभा का फिल्मफेयर का आरडी बर्मन अवॉर्ड अरमान मलिक को मिला.

बेस्ट लिरिक्स का अवॉर्ड ‘अगर तुम साथ हो’ (तमाशा) गीत के लिए इरशाद कामिल को मिला. फिल्मफेयर का बेस्ट म्यूजिक अवॉर्ड ‘रॉय’ फिल्म के लिए अंकित तिवारी और मीत ब्रदर्स ने जीता. फिल्म ‘तनु वेडस मनु’ के लिए हिंमाशु शर्मा को बेस्ट डायलॉग का अवॉर्ड मिला. बेस्ट स्क्रीनप्ले का अवॉर्ड जूही चतुर्वेदी को ‘पीकू’ के लिए मिला. क्रिटिक्स च्वॉइस बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड कंगना रनौत को मिला.

अरिजीत सिंह को ‘रॉय’ फिल्म के ‘सूरज डूबा’ के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड मिला. श्रेया घोषाल को बाजीराव मस्तानी के ‘दीवानी मस्तानी’ गीत के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड मिला. बेस्ट एक्शन के लिए शाम कौशल को ‘बाजीराव मस्तानी’ के लिए अवॉर्ड दिया गया. मनु आनंद को बेस्ट सिनेमेटोग्राफर का अवॉर्ड ‘दम लगा के हईसा’ के लिए मिला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें