20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सलमान खान के आर्म्‍स एक्‍ट मामले की सुनवाई 20 जुलाई तक टली

जोधपुर : राजस्थान के जोधपुर स्थित मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने शस्त्र कानून के तहत सलमान खान के मामले की सुनवाई 20 जुलाई के लिए स्थगित कर दी गई है. सलमान को सोमवार को अदालत में पेश होना था लेकिन उनके वकील एच एम सारस्वत ने उच्च न्यायालय द्वारा निचली अदालत की कार्यवाही पर […]

जोधपुर : राजस्थान के जोधपुर स्थित मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने शस्त्र कानून के तहत सलमान खान के मामले की सुनवाई 20 जुलाई के लिए स्थगित कर दी गई है. सलमान को सोमवार को अदालत में पेश होना था लेकिन उनके वकील एच एम सारस्वत ने उच्च न्यायालय द्वारा निचली अदालत की कार्यवाही पर लगायी गयी रोक के मद्देनजर सुनवाई स्थगित करने का अनुरोध करते हुये अर्जी दायर की.

सारस्वत ने कहा, ‘ हमने उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर कर अभियोजन पक्ष के पांच गवाहों के साथ फिर से जिरह करने के लिए बुलाने की अनुमति चाही है. अदालत ने 28 मई को इसकी अनुमति दी थी और निचली अदालत में सुनवाई पर रोक लगा दी थी.’ उच्च न्यायालय में लंबित याचिका के मद्देनजर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (जोधपुर जिला) की अदालत में 20 जुलाई को सुनवाई होगी. उच्च न्यायालय में यह मामला आठ जुलाई के लिए सूचीबद्ध है.

सलमान 29 अप्रैल को अपना बयान दर्ज कराने के लिए अदालत में उपस्थित हुए थे और उन्होंने खुद को बेकसूर बताया था. इसके बाद, अदालत ने उन्हें चार मई को सबूत पेश करने का मौका दिया था. परंतु इससे पहले ही सत्र अदालत ने उस समय सुनवाई पर रोक लगा दी जब सलमान की ओर से अभियोजन पक्ष के पांच गवाहों को बुलाने की अनुमति मांग करते हुए याचिका दायर की गई.

इस याचिका के मद्देनजर सुनवाई नहीं हो सकी और अदालत ने एक जून की तारीख निर्धारित कर दी थी. सत्र अदालत ने बीते 14 मई को सलमान की याचिका खारिज कर दी थी जिसके बाद बचाव पक्ष ने उच्च न्यायालय में याचिका दायर की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें