27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रितिक रोशन और एक्‍शन फिल्‍मों के बीच का रिश्‍ता, ”मिशन कश्‍मीर” से लेकर…

IIबुधमनीII बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता रितिक रोशन बॉलीवुड में एक्‍शन हीरो के नाम से जाने जाते है. रितिक अपनी फिल्‍म में एक्‍शन और डांस दोनों ही दर्शकों के लिए परोसते है. रितिक फिल्‍मों, विज्ञापनों में एक्‍शन करते नजर आते है. अभी तक उनकी सुपरहिट फिल्‍मों में उन्‍होंने जबरदस्‍त एक्‍शन किया है. कृष 3, बैंग बैंग, […]

IIबुधमनीII

बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता रितिक रोशन बॉलीवुड में एक्‍शन हीरो के नाम से जाने जाते है. रितिक अपनी फिल्‍म में एक्‍शन और डांस दोनों ही दर्शकों के लिए परोसते है. रितिक फिल्‍मों, विज्ञापनों में एक्‍शन करते नजर आते है. अभी तक उनकी सुपरहिट फिल्‍मों में उन्‍होंने जबरदस्‍त एक्‍शन किया है. कृष 3, बैंग बैंग, मिशन कश्‍मीर, धूम 2 जैसी फिल्‍मों में रितिक अपने एक्‍शन के कारण सुपरहिट हो गए. इसके लिए उन्‍होंने जी तोड मेहनत की है. रितिक का कहना है कि उन्‍हें स्‍टंट्स करना अच्‍छा लगता है. एक्‍शन के साथ-साथ फिल्‍म की पटकथा भी अच्‍छी होनी चाहिए जो दर्शकों को पसंद आए.

Undefined
रितिक रोशन और एक्‍शन फिल्‍मों के बीच का रिश्‍ता, ''मिशन कश्‍मीर'' से लेकर... 5

वर्ष 2013 में फिल्‍म ‘कृष-3’ ने 15 दिनों में 228.23 करोड़ रुपये अर्जित कर भारत में कमाई करने वाली सबसे सफल बॉलीवुड फिल्म बन गई थी. यह फिल्‍म ‘कोई मिल गया’ के बाद ‘कृष’ की तीसरी किश्‍त थी. तीनों में रितिक रोशन ही थे. फिल्‍म में रितिक के अलावा प्रियंका चोपडा, विवेक ओबेरॉय, कंगना रनाउत और शौर्या चौहान थे. इस फिल्‍म ने सभी उम्र के दर्शकों की वाहवाही जूटी थी. फिलम के निर्माता और निर्देशन दोनों ही रितिक के पिता रोकेश रोशन थे. फिल्‍म में रितिक ने ि‍ट्रपल रोल की भूमिका निभाई थी.

Undefined
रितिक रोशन और एक्‍शन फिल्‍मों के बीच का रिश्‍ता, ''मिशन कश्‍मीर'' से लेकर... 6

वर्ष 2006 में बनी फिल्‍म ‘धूम 2’ में रितिक ने अपने स्‍टंट्स से सबको हैरान कर दिया था. फिल्‍म में रितिक ने चोर की भूमिका निभाई थी. फिल्‍म में रितिक के डांस और एक्‍शन को दर्शकों ने खासा पसंद किया था. फिल्‍म में दिखाए गए बाइक ने युवा वर्ग को अपना दिवाना बना दिया था. फिल्‍म में अभिषेक बच्‍चन, उदय चोपडा, ऐश्‍वर्या राय और बिपाशा बसु ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी. फिल्‍म के गाने ‘क्रेजी किया रे…’ गाने में रितिक के डांस को बढिया रिस्‍पासं मिला था. फिल्‍म में रितिक को देखकर सुवाओं का सडकों पर वेब ड्राइव, बैक व्हील लिफ्ट, सरकुलर टर्न आदि लेते नजर आते थे.

Undefined
रितिक रोशन और एक्‍शन फिल्‍मों के बीच का रिश्‍ता, ''मिशन कश्‍मीर'' से लेकर... 7

वर्ष 2000 में विनोद विधु चोपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्‍म ‘मिशन कश्‍मीर’ में रितिक रोशन ने अहम् भूमिका निभाई थी. फिल्‍म में रितिक रोशन, प्रीति जिंटा, जैकी श्रॉफ, सोनाली कुलकर्णी, अभय चोपड़ा नजर आए थे. रितिक ने फिल्‍म ‘फ़िज़ा’ की तरह इस फिल्म में भी अधिकांश मार-धाड़ करते नज़र आए पर उनकी उपस्थिति एवं भाव-भंगिमा में एक चुंबकीय प्रभाव था. इस फिल्‍म में कश्‍मीर में आतेकवाद के मुद्दे को एक नए तरीके से दिखाया गया था.

Undefined
रितिक रोशन और एक्‍शन फिल्‍मों के बीच का रिश्‍ता, ''मिशन कश्‍मीर'' से लेकर... 8

इस साल हालिया प्रदर्शित फिल्‍म ‘बैंग-बैंग’ में एकबार फिर रितिक ने स्‍टंट्स कर दर्शकों को हैरान कर दिया. उनके पानी में छलांग लगाए जाने वाले दृश्‍य ने दर्शकों को हैरान कर दिया था. फिल्‍म में भाई का बदला भाई ने लिया. बडी-बडी इमारतों से छलांग लगा देना रितिक की फिल्‍म में एक आम सीन होता है जो दर्शकों को सीटियां बजाने पर मजबूर कर देता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें