33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ये हैं दस एक्टर-एक्ट्रेस जिनके गाने के लोग हैं दीवाने

मुंबई:ब्लैक एंड वाईट काएक जमाना था जब अभिनेता को एक्टिंग के दौरान खुद गाना पड़ता था लेकिन यह ट्रेंड धीरे-धीरे खत्म होता गया. अभिनेताओं के लिए गायक गाने लगे जिसे बाद में लिप्सिंग करके फिल्‍मों में डाला जाने लगा लेकिन आजकल के ट्रेंड को देखकर लगता है कि अभिनेता फिर से एक बार पुराने ट्रेंड […]

मुंबई:ब्लैक एंड वाईट काएक जमाना था जब अभिनेता को एक्टिंग के दौरान खुद गाना पड़ता था लेकिन यह ट्रेंड धीरे-धीरे खत्म होता गया. अभिनेताओं के लिए गायक गाने लगे जिसे बाद में लिप्सिंग करके फिल्‍मों में डाला जाने लगा लेकिन आजकल के ट्रेंड को देखकर लगता है कि अभिनेता फिर से एक बार पुराने ट्रेंड को लाने जा रहे हैं. बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर और एक्ट्रेस हैं जिन्होंने अपनी फिल्‍म के लिए खुद गाया है लेकिन इसे स्टूडियो में रिकार्डिंग करके बाद में लिप्सिंग किया गया. दर्शकों को यह ट्रेंड पसंद भी आ रहा है. खुद अपनी फिल्म में आवाज देने वाले एक्टर और एक्ट्रेस निम्न हैं….

सलमान खान

सल्लू के लाखों फैंस को उनकी आवाज काफी पसंद है. उन्होंने ‘जय हो’ और ‘किक’ में अपनी आवाज दी है. किक में उनके गाने ‘हैंगओवर’ और ‘जुम्मे की रात’ को दर्शकों ने काफी सराहा भी अभी भी यह गाना लोगों की जुबान पर चढ़ा हुआ है. सलमान ने साजिद-वाजिद को गायक बनाने का श्रेय दिया है. इससे बढ़कर चौकाने वाली बात यह है कि सलमान ने अब गाना लिखना भी शुरु कर दिया है. खबर है कि उन्होंने अपनी आने वाली फिल्म के लिए एक गाना ‘नो इंट्री में इंट्री’ लिखा है.

अक्षय कुमार
बॉलीवुड में गाने का ट्रेंड लाने वाले अभिनेता अक्षय कुमार अपनी आने वाली फिल्‍म’ इंटरटेंमेंट’ के लिए फिर एक बार गाना गाने जा रहे हैं. इससे पहले उन्होंने कई फिल्मों के गाना गाया है. उनकी आवाज को लोग पसंद भी करते हैं. पिछले ही दिनों उन्होंने मीडिया के सामने इस गाने की रिकार्डिंग की है. इंटरटेंमेंट का गाना लोगों की जुबान पर चढ़ चुका है.

सोनाक्षी सिन्हा
फिल्म ‘दबंग’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा अपनी आने वाली फिल्‍म ‘तेवर’ में गाना गाने जा रहीं हैं. हालांकि उन्होंने इसमें पूरा गाना नहीं गाया है. वह केवल एक लाईन ‘लेट्स सेलीब्रेट’ में अपनी आवाज दे रहीं हैं. सोनाक्षी के साथ इस गाने में अंतरराष्‍ट्रीय पंजाबी गायक इमरान खान आवाज देंगे.

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड के साथ-साथ इंटरनेशनल लेबल पर अपनी आवाज का जादू बिखेरने वाली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा अपनी आने वाली फिल्‍म ‘मेरी कॉम’ के एक गाने में आवाज देने जा रहीं हैं. इससे पहले वे तीन इंटरनेशनल गाने गाकर चर्चे में रह चुकीं हैं. फिलहाल उनके गाने ‘आइ कांड मेक यू लव मी’ लोगों की जुबान पर हैं.

शाहरुख खान
बॉलीवुड में किंग के नाम से अपनी पहचान बनाने वाले शाहरुख खान ने भी कुद फिल्मों में गाना गाया है. फिल्‍म ‘जोश’ के टपोरी सांग को लोगों ने अब तक नहीं भूला है. इस फिल्म में उन्होंने ‘अपून बोला तू मेरी लैला’ में बपनी आवाज दी थी. यह गाना अभिनेत्री एश्‍वर्या राय के साथ उनपर फिलमाया गया था. खबरों की माने तो शाहरुख भी अब ट्रेंडि़ग में आने वाले हैं. उन्होंने आने वाली फिल्‍म ‘हैपी न्यू इयर’ एक गाने में अपनी आवाज दी है. यह गाना दीपिका पादुकोण के साथ उनपर फिलमाया गया है.

श्रद्धा कपूर

अपनी पहली फिल्‍म ‘आशिकी-2’ में एक गायिका का किरदार निभाने वाली श्रद्धा कपूर अपने रियल लाईफ में भी सिंगर बन चुकीं हैं. उनके द्वारा गाया गाना ‘तेरी गलियां’ काफी लोकप्रिय हुआ. यह गाना उन्होंने अपनी फिल्म ‘एक विलेन’ के लिए गाया था. खबरों की माने तो वे फिल्म ‘हैदर’ में एक गाना गाया है.

फरहान अख्‍तर

फरहान अख्‍तर ने अपने को हर क्षेत्र में आजमाया और वो सभी में कामयाब भी हुए. पहले वे एक्टिंग और फिल्‍म मेंकिंग में आये लेकिन फिर बाद में उन्होंने कुछ गाने गाये जो लोगों को काफी पसंद आया. रॉक ऑन गाने के साथ उन्होंने अपनी आवाज को टेस्ट किया. इस गाने के बाद उन्होंने अभय देओल और रितिक रौशन के साथ ‘सेनोरिटा’ गाने के लिए अपनी आवाज दी. यह गाना फिल्‍म ‘जिंदगी न मिलेगी दोबारा’ के लिए गाया गया.

आलिया भट्ट

फिल्‍म स्टूडेंट ऑफ द इयर से बॉलीवुड में कद रखने वाली अभिनेत्री आलिया भट्ट गायन के क्षेत्र में भी अपने को स्थापित करने वालीं हैं. उन्होंने पहली बार अपनी फिल्‍म ‘हाईवे’ के लिए आवाज दी. गाने के बोल थे ‘सोहा शाहा’. इस गाने के बाद उन्होंने फिल्म हम्टी शार्मा की ‘दुल्हनियां के लिए समझांवा’ गाना गाया. यह गाना काफी पोपुलर हुआ. उम्मीद है कि आलिया अपने वाले सालों में और भी फिल्‍मों में गाना गायेंगी.

अमिताभ बच्चन
बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन एक ऐसे कलाकार है जिन्होंने हर क्षेत्र में अपने को कामयाब बनाया. चाहे वो एक्टिंग हो या सिंगिंग अमिताभ को लोगों ने काफी पसंद किया. उनके द्वारा गाया गया गाना ‘मैं यहां तू वहां’ ने लोगों की आंखों में आंसू ला दिया. यह गाना फिल्म ‘बागबान’ का है. अमिताभ ने अबतक 20 से ज्यादा गाना गाया है. चाहे वो रोमांटिक सांग हो या कॉमेडी हर गायन में उन्होंने अपना लोहा मनवाया. जैसे होली का गाना ‘रंग बरसे’ ‘माई नेम इज एंथॉनी गोनसाल्विस’ आदि.

आमिर खान
मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाले आमिर खान ने भी अपनी कई फिल्मों के गाने में आवाज दी है. एक टपोरी गाने से उन्होंने बॉलीवुड में अपने गायन का करियर शुरु किया. फिल्‍म गुलाम का गाना आती क्या खंडाला आज भी लोगों के जेहन में है. तारे जमीं पर के लिए उन्होंने बम बम बोले गाकर बच्चों के दिलों में जगह बनाई. उम्मीद है कि भविष्‍य में भी फैंस को उनकी आवाज सुनने को मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें