21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

100 करोड़ी क्लब की शुरुआत का श्रेय सल्लू को

मुंबई:बॉलीवुड के दंबंग सलमान खान फैंस के दिलों में बसते हैं. हर वर्ग के दर्शक उनकी फिल्म देखना पसंद करते हैं. उनकी फिल्म का इंतजार फैंस बहुत बेसब्री से करते हैं. उनकी हर फिल्म से उम्मीद की जाती है कि वह 100 करोड़ी क्लब में शामिल होगी. बॉलीवुड में 100 करोड़ी क्लब की शुरुआत सलमान […]

मुंबई:बॉलीवुड के दंबंग सलमान खान फैंस के दिलों में बसते हैं. हर वर्ग के दर्शक उनकी फिल्म देखना पसंद करते हैं. उनकी फिल्म का इंतजार फैंस बहुत बेसब्री से करते हैं. उनकी हर फिल्म से उम्मीद की जाती है कि वह 100 करोड़ी क्लब में शामिल होगी. बॉलीवुड में 100 करोड़ी क्लब की शुरुआत सलमान ने ही की थी.

बहुत कम लोगों को पता होगा कि सलमान की फिल्म ‘हम आप के हैं कौन’ का वर्ल्ड वाइड बिजनेस करीब 100 करोड़ था. इस फिल्म की झलक कई सालों तक दर्शकों के दिल में रही. सलमान की फिल्में ज्यादातर ईद के मौके पर ही आतीं है जो हिट कर जाती है. कई स्टार को फिल्म हिट करवाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है लेकिन सलमान मात्र अपने चार्मिंग लुक से फिल्म को हिट करवा देते हैं. एक नजर डालते हैं सलमान की सौ करोड़ी क्लब में शामिल फिल्मों पर….

रेडी
जून 2011 में रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म ‘रेडी’ ने दर्शकों का खूब हंसाया. फिल्‍म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार बिजनेस करते हुए करीब 130 करोड़ रुपए कमाए थे. ‘रेडी’ एक कॉमेडी फिल्म थी. इस फिल्म में सलमान ने अपनी कॉमेडी से सबको खूब हंसाया. उनके साथ इस फिल्‍म में आसीन भी थीं. दोनों की जोड़ी ने फिल्म को और रोचक बना दिया था.

बॉडीगार्ड

2011 में ही आई सलमान की फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ते हुए करीब 160 करोड़ रुपए कमाए थे. ‘बॉडीगार्ड’ में सलमान के साथ करीना कपूर थीं. हिमेश रेशमिया के म्यूजिक ने फिल्म की सफलता अहम रोल निभाया. इसके गाने लोगों की जुबान पर काफी दिनों तक चढ़े रहे.

एक था टाइगर
15 अगस्त 2012 को रिलीज हुई सलमान की फिल्म ‘एक था टाइगर’ ने अपने बिजनेस से बॉक्स ऑफिस को हिला दिया. एक था टाइगर ने करीब 199 करोड़ का बिजनेस किया. इस फिल्म में सलमान और कैटरीना की जोड़ी ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. फिल्म भारत की खुफिया एजेंसी पर बनाई गई थी. यह दर्शकों को इसलिए पसंद आयी थी क्योंकि सलमान ने फिल्म में एक रॉ एजेंट की भूमिका निभाई थी.

दबंग-2

नवम्बर 2012 में आई ‘दबंग 2’ ने सलमान की झोली में और सफल फिल्म डाली. ‘दबंग 2’ ने रिकॉर्ड तोड़ 175 करोड़ रुपए कमाए. ‘दबंग’ और ‘दबंग 2’ ने सलमान की ‘चुलबुल पांडे’ के कैरेक्टर को खासी लोकप्रियता दिलाई. फिल्म में सलमान ने एक दारोगा की भूमिका निभाई जो गुंडों को अपने ही अंदाज में साफ करता है. फिल्‍म में सोनू सूद के किरदार को भी लोगों ने काफी सराहा.

जय हो

जनवरी 2012 में ही आई फिल्म ‘जय हो’ ने सलमान की अन्य फिल्मों की अपेक्षा कम कमाई की. ‘जय हो’ ने महज 126 रुपये करोड़ का ही कारोबार किया. सलमान ने अपने एक हालिया इंटरव्यू में तो यहां तक कहा कि, ‘जय हो 126 करोड़ कमाने वाली एक फ्लॉप फिल्म थी’.

किक
इस ईद पर रिलीज हुई सलमान की फिल्म ‘किक’ बॉलीवुड को खासी उम्मीदें हैं. इस फिल्म ने पहले ही तीन दिन में 83 करोड़ रुपये कमा लिये हैं. सलमान को उम्मीद है कि फिल्म करीब 200 करोड़ की कमाई करेगी. उनका मानना है फिल्म अच्छी हो तो वो कभी भी रिलीज किया जाये हिट होती है. ‘किक’ ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस के सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए 26.40 करोड़ रुपये की कमाई की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें