25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आमिर खान की महाभारत : 1000 करोड़ की लागत, मुकेश अंबानी लगायेंगे पैसा…!

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के बारे में एक खबर चल रही है कि वह ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ के बाद एक मेगा प्रोजेक्ट पर काम करेंगे. इसे बॉलीवुड इतिहास की सबसे बड़ी फिल्म बताया जा रहा है. महाभारत पर आधारित इस प्रोजेक्ट में आमिर खान प्रमुख भूमिका भी निभायेंगे. महाभारत के सीरीज के लिए […]

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के बारे में एक खबर चल रही है कि वह ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ के बाद एक मेगा प्रोजेक्ट पर काम करेंगे. इसे बॉलीवुड इतिहास की सबसे बड़ी फिल्म बताया जा रहा है.

महाभारत पर आधारित इस प्रोजेक्ट में आमिर खान प्रमुख भूमिका भी निभायेंगे. महाभारत के सीरीज के लिए 1000 करोड़ रुपये से भी ज्यादा का बजट होगा. इस फिल्म के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मालिक मुकेश अंबानी को-प्रोड्यूसर होंगे.

बताया जाता है कि अंतरराष्‍ट्रीय दर्शकों को ध्‍यान में रखते हुए और उन्‍हें इस बिग बजट से जोड़ने के लिए ‘महाभारत’ की रूप रेखा लिखने के लिए अंतरराष्ट्रीय लेखकों की मदद ली जा सकती है.

फिल्म ट्रेड एनलिस्ट रमेश बाला की मानें, तो महाभारत की यह सीरीज हॉलीवुड की ‘लॉर्ड्स ऑफ द रिंग्स’ और ‘गेम्स ऑफ थ्रोन्स’ की तर्ज पर बनायी जायेगी.

इसे कुछ-कुछ ‘बाहुबली’ की तरह समझा जा सकता है. चूंकि साउथ के स्टार प्रभास की ‘बाहुबली’ भी दो भाग में आ चुकी है और इस सीरीज की दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बंपर हिट रही थीं.

बताया जाता है कि आमिर खान की महाभारत तीन या पांच फिल्मों की सीरीज होगी, जिसे बनाने में लगभग 10 साल से ज्यादा समय लग जायेगा. वैसे मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ की प्रमोशन के दौरान ही आमिर खान ने कहा था कि मेरा सपना है कि मैं महाभारत जैसे बड़े प्रोजेक्ट पर काम करूं.

लेकिन इसके लिए मुझे अपने करियर का कम से कम 15-20 साल देना पड़ेगा. उन्होंने इस दौरान यह भी बताया था कि मेरा पसंदीदा किरदार कर्ण का होगा, लेकिन मुझे नहीं पता कि इस किरदार को करने योग्य हूं या फिर नहीं.

बताते चलें कि मुकेश अंबानी इससे पहले भी कई एंटरटेनमेंट प्रोजेक्ट्स में इनवेस्ट कर चुके हैं और इस बार वह महाभारत को को-प्रोड्यूस करेंगे. हालांकि एक हजार करोड़ रुपये के महाभारत के बारेमें आमिर खान या मुकेश अंबानी कीओर से आधिकारिक पुष्टि अब तक नहीं होपायी है.

फिलहाल विजय कृष्ण आचार्य के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ को लेकर आमिर खान मशगूल हैं. यह फिल्म साल 1839 में प्रकाशित फिलिप मीडोज टेलर की किताब ‘कनफेशंस ऑफ अ ठग’ पर आधारित है.

इसमें आमिर काकिरदार समुद्री डाकू का बताया जा रहा है. इस फिल्म में वह अमिताभ बच्चन के साथ पहली बार काम कर रहे हैं. फिल्म में कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख भी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें