27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PADMAN पर FIR : अक्षय कुमार की फिल्म पर लगा स्क्रिप्ट चोरी का आरोप, जानें…!

अक्षय कुमार,सोनम कपूर और राधिका आप्टे की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘पैडमैन’ सिनेमाघरों में रिलीज हो गयी है. रिलीज के साथ ही यह फिल्म विवादों में फंस गयी है. विवाद यह है कि एक लेखक ने यह आरोप लगाया है कि यह फिल्म चोरी के स्क्रिप्ट पर बनी है और आेरिजिनल स्क्रिप्ट उसकी है. आरोप लगानेवाले लेखक […]

अक्षय कुमार,सोनम कपूर और राधिका आप्टे की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘पैडमैन’ सिनेमाघरों में रिलीज हो गयी है. रिलीज के साथ ही यह फिल्म विवादों में फंस गयी है. विवाद यह है कि एक लेखक ने यह आरोप लगाया है कि यह फिल्म चोरी के स्क्रिप्ट पर बनी है और आेरिजिनल स्क्रिप्ट उसकी है.

आरोप लगानेवाले लेखक का नाम रिपु दमन जायसवाल है. वह एक उभरते हुए लेखक हैं और शौकिया तौर पर फिल्मों के लिए कहानियां लिखते हैं. रिपु का कहना है कि उन्होंने अपनी कहानी डेढ़ साल पहले धर्मा प्रोडक्शन को भेजी थी और फिल्म में कई सीन ऐसे हैं जो उनकी कहानी से लिये गये हैं. उन्होंने इस मामले में अक्षय कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

अपनी बात को साबित करने के लिए रिपु ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर उस मेल के स्क्रीनशॉट शेयर किये हैं, जो उन्होंने धर्मा प्रोडक्शन भेजी थी. इन स्क्रीनशॉट्स में वह स्क्रिप्ट साफ तौर पर देखी जा सकती है जिसे रिपु ने अलग-अलग चैप्टर्स में बांट कर लिखा है.

रिपु ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा है – मैंने तय किया है कि मैं इस मामले को कोर्ट तक लेकर जाऊंगा और पैडमैन के प्रोड्यूसर्स के खिलाफ लड़ाई लड़ूंगा. रिपु ने आगे लिखा – डेढ़ साल पहले मैंने अरुणाचलम मुरुगनाथम और साती बायोडिग्रेडेबल सैनिटरी पैड्स पर एक स्क्रिप्ट लिखी थी और इस स्क्रिप्ट को रजिस्टर भी करवाया था.

गौरतलब है कि फिल्म ‘पैडमैन’ अरुणाचलम मुरुगनाथम पर आधारित है, जिन्होंने महिलाओं के लिए सस्ते सैनिटरी नैपकीन बनाये थे. फिल्म की प्रोड्यूसर अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना हैं, जबकि आर बाल्की ने फिल्म का निर्देशन किया है.

9फरवरी 2018 को रिलीज हुई इस फिल्म को बढ़िया रिस्पांस मिला है और ट्रेड एनालिस्ट्स की मानें, तो लीक से हट कर बनी यह फिल्म अपने पहले वीकेंड में 50 करोड़ का कलेक्शन कर सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें