33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कभी कोरस में नाचने वाले रवि यादव की अब बन रही बेस्ट फिल्म

इटावा के रहने वाले रवि यादव 11 साल से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं. उन्होंने करियर की शुरुआत कोरस डांसर के रूप में की थी.

Bhojpuri Cinema : उत्तर प्रदेश के इटावा जनपद का जब भी नाम आता है, तो लोगों के जेहन में एक नाम स्वतः गूंजने लगता है मुलायम सिंह यादव या अखिलेश यादव. लेकिन, इसी मैनपुरी के करहल के रहने वाले भोजपुरी फिल्मों में नाम बना रहे अभिनेता रवि यादव ने धीरे-धीरे कैसे इंडस्ट्री में अपना पांव जमा लिया है. बीते 11 साल से फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय रवि यादव ने अपने करियर की शुरुआत में गानों के कोरस डांसर के रूप में काम किया था. लेकिन, बदलते समय और किस्मत की बुलंदियों ने आज उनको भोजपुरी के सुपरस्टारों के समकक्ष लाकर खड़ा कर दिया है. कभी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक से सबसे संपर्क कर करके काम मांगने वाले रवि यादव को आज की तारीख में निर्माता निर्देशक बुला कर काम देते हैं.

रवि यादव बताते हैं कि उन्होंने जब इस इंडस्ट्री में आने का सोचा था तब उनके पास इस फिल्म इंडस्ट्री में कोई संपर्क नहीं था और न ही कोई जानने वाला था. उन्होंने वीडियो अलबम में डांसर के रूप में भी काम किया और कई सुपरहिट गानों में उनके डांस को देखकर लोग प्रभावित भी हुए. कई बड़े अलबम में डांस करने के साथ उन्होंने अपनी इस प्रतिभा के साथ निर्माता निर्देशकों से मिलना जारी रखा. लगातार मेहनत कर रहे रवि यादव को अभिनय में इतनी रुचि थी कि वे दिनभर स्ट्रगल करने के साथ-साथ अपने फिजिक को मेंटेन करने के लिए भी घंटों जिम में शरीर को इस लायक बनाने में लगे हुए थे, ताकि उन पर किसी निर्माता निर्देशक की नजर पड़े और इसलिए वे निर्माता निर्देशकों से मिलते रहे.

Ravi Yadav 1 2
कभी कोरस में नाचने वाले रवि यादव की अब बन रही बेस्ट फिल्म 2

Amitabh Bachchan की पड़ोसी अनु पांडेय की आवाज भोजपुरी में बिखेर रही जादू

Lok Sabha Elections: करोड़पति हैं जदयू प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव तो पत्नी भी है लाखों की मालकिन

Bhool Bhulaiyaa 3: रूह बाबा ने मंजुलिका की तारीफ में कही ये बात, विद्या बालन ने प्यार से खींचे कार्तिक आर्यन के गाल, देखें ये क्यूट VIDEO

अपने फिल्मी करियर की शुरुआत में रवि यादव को अपेक्षित सफलता नहीं मिल रही थी, वे उस समय दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने के साथ-साथ अभिनय की दुनिया में भी संभावना तलाश रहे थे. लेकिन, फिर दोनों जगह एक साथ समय नहीं दे पाने और अभिनय के क्षेत्र में फुल टाइम करियर बनाने की चाह में उन्होंने अपने परिवार को अपनी अभिनय में रुचि के बारे में बताया , फिर इन्हें सफलता मिलनी शुरू हो गयी, जो आज भी निरन्तर निर्बाध रूप से जारी है.

रवि यादव कहते हैं कि शायद मम्मी-पापा से देर से बताने के कारण कृपा अटकी हुई थी. रवि यादव अभिनीत फिल्म आग और सुहाग रिलीजिंग के लिए तैयार है. अभी हाल में इसी फिल्म का एक गाना रिलीज किया गया है, जिसका दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है. रवि कहते हैं कि उनके मन मे यह प्रबल इच्छा है कि एक दिन दर्शक उनके अभिनय पर सिनेमाघरों में झूमें और तालियां बजाएं , जब तक सिनेमा दर्शकों के लिए नहीं बनेगा तब तक सिनेमा, सिनेमा नहीं होकर बस एक किचन चलानेवाला टूल बनकर रह जायेगा.

रवि यादव ने सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग में भोजपुरी दबंग्स के साथ भी क्रिकेट टूर्नामेंट खेला है और वह पिछले सीजन 2023 में सीसीएल के टॉप 13 खिलाड़ियों में शामिल हुए थे. अभी उनकी हाल फिलहाल रिलीज होनेवाली फिल्मों की बात की जाये, तो रुद्रदेव और सपनों का सफर रिलीज होने के लिए लिस्टेड हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें