1. home Home
  2. entertainment
  3. awadhi film tarkieb to be released soon mtj

रुपहले पर्दे पर दिखेगी अवध की संस्कृति, देश भर में रिलीज होगी अवधी फिल्म ‘तरकीब’

फिल्म में उदित नारायण व अल्का याज्ञनिक की आवाज में गीतों को रिकॉर्ड किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बनारस, जौनपुर और आजमगढ़ की परिस्थितियों पर आधारित है फिल्म तरकीब
बनारस, जौनपुर और आजमगढ़ की परिस्थितियों पर आधारित है फिल्म तरकीब
Prabhat Khabar

कोलकाता (नवीन कुमार राय): उत्तर प्रदेश के अवध की संस्कृति जल्दी ही रुपहले पर्दे पर दिखेगी. अवधी फिल्म ‘तरकीब’ में यह भी दिखेगा कि सांस्कृतिक रूप से समृद्ध अवध में अपराधी कैसे हावी होते गये. इस फिल्म की शूटिंग जौनपुर, आजमगढ़ और बनारस में हो रही है.

विक्रांत सिंह और अरविंद तिवारी की फिल्म में मुख्य भूमिका है. विक्रांत ने नायक का किरदार निभाया है, तो अरविंद तिवारी खलनायक बने हैं. फिल्म में उदित नारायण व अल्का याज्ञनिक की आवाज में गीतों को रिकॉर्ड किया गया है.

फिल्म के कलाकार कहते हैं कि फिल्म ‘तरकीब’ में अवध की संस्कृति व वहां की पृष्ठभूमि में किस तरह से बदलाव आया है. कैसे क्षेत्र का अपराधीकरण हुआ है, उसे उजागर किया जायेगा. साथ ही कहा कि इस फिल्म के जरिये प्रवासियों को उनकी माटी से रू-ब-रू कराने का प्रयास किया गया है.

अरविंद तिवारी कहते हैं कि इस फिल्म को पूरे भारत में रिलीज किया जायेगा. कोलकाता, दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के अलावा देश के सभी कोने में भोजपुरी बोलने वाले लोग यानी उत्तर प्रदेश के लोग रहते हैं. उनको ध्यान में रखकर इस फिल्म का निर्माण किया जा रहा है. फिल्म में अाधुनिक तकनीक के अलावा बेहतरीन साउंड इफेक्ट भी देखने को मिलेगा.

श्री तिवारी ने कहा है कि फिल्म में हर वर्ग के लोगों का ख्याल रखा गया है. फिल्म को लोग पूरे परिवार के साथ देख सकते हैं. उदित नारायण की आवाज में गाने की रिकॉर्डिंग की गयी है. नोबल प्रोडक्शंस के बैनर तले इस फिल्म का निर्माण हो रहा है. इसमें विक्रांत सिंह, अरविंद तिवारी, सुजान राम सिंह, अमितेश श्रीराम, रत्न सिंह, विनीत विशाल, भानू सिंह सहित कई कलाकार अपनी दमदार अदाकारी दिखायेंगे.

फिल्म ‘तरकीब’ के संगीतकार पवन मुरादपुरी, लेखक जितेंद्र यादव, गीतकार अयाज गोरखपुरी, डीओपी युधिष्ठर बेहेरा, कॉस्ट्यूम डिजाइनर अंकिता राय, कॉन्सेप्ट और ईपी अरविंद तिवारी का है. फिल्म को लेकर कलाकारों में बेहद उत्साह का माहौल है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें