एक्ट्रेस प्रणिता पंडित ने कहा- लिखने-पढ़ने से आप बनते हैं बेहतर इंसान

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

'उतरन', 'कुछ इस तरह', 'जमाई राजा' और 'कसम तेरे प्यार की' आदि शोज से लोकप्रियता पा चुकी एक्ट्रेस प्रणिता पंडित इन दिनों धारावाहिक कवच में नजर आ रही हैं. एक्टर होने के साथ-साथ वे एक एंटरप्रेन्योर भी हैं. प्रणिता शेयर कर रही हैं अपना 'मी टाइम'..

वे कहतीं हैं कि इस भागदौड़ भरी जिंदगी में खुद के साथ वक्त बिताना बहुत जरूरी होता है. यही वजह है कि मैं चाहे कितनी भी मशरुफ क्यों न रहूं, रात को सोने से पहले दस मिनट ही सही अपने पूरे दिन के बारे में सोचती हूं. ईश्वर के प्रति आभार जताती हूं, जो भी उसने मुझे दिया है. मैं यह नहीं कहती हूं कि हमेशा मैं खुश ही रहती हूं, कभी-कभी नेगिटिव भी हो जाती हूं. दिन में कुछ अजीब-सा घट गया हो, तो रात में खुद को समझाती हूं कि यही जिंदगी है. इसमें सबकुछ लेना होगा, जो भी यूनिवर्स आपको देगा. कभी-कभी अच्छा मिलता है, तो कभी-कभी बुरा भी. आपको खुद में संयम रखना होगा.

आगे वे बतातीं हैं कि सुबह मैं 20 मिनट प्रार्थना करती हूं. वहां भी मैं खुद को जिंदगी के लिए प्रेरित करती हूं. उसके बाद पूरा दिन जो कुछ भी हो, मैं उससे ज्यादा प्रभावित नहीं होने की कोशिश करती हूं. इस मी टाइम के अलावा मुझे लिखने-पढ़ने का भी शौक है. अपनी सोच को मैं लिखती हूं. मुझे लगता है लिखने-पढ़ने से आप बेहतर इंसान बनते हैं. जिंदगी में बेहतर इंसान होना जरूरी है और इसके लिए सकारात्मक सोच के साथ अपनी कोशिश जारी रखनी चाहिए.

बता दें कि साल 2014 के प्रणिता ने एक्टिंग से तीन साल का ब्रेक लिया और 'परीकथा इंटरटेनमेंट' नाम से एक कंपनी शुरू की, जो विज्ञापन फिल्में, एनिमेशन, वीएफएक्स का निर्माण करती है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें