33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

KBC 11: रजिस्‍ट्रेशन शुरू, अमिताभ बच्‍चन ने पूछा पहला सवाल

टीवी रियेलिटी क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 11वां सीजन जल्‍द ही शुरू होनेवाला है. रजिस्‍ट्रेशन के लिए अमिताभ बच्‍चन से पहला सवाल जनता को बता दिया है. सोनी टीवी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल की ओर से जारी किये गये एक वीडियो में सवाल पूछा गया है. इस सवाल का सही जवाब देकर आप रजिस्‍ट्रेशन […]

टीवी रियेलिटी क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 11वां सीजन जल्‍द ही शुरू होनेवाला है. रजिस्‍ट्रेशन के लिए अमिताभ बच्‍चन से पहला सवाल जनता को बता दिया है. सोनी टीवी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल की ओर से जारी किये गये एक वीडियो में सवाल पूछा गया है. इस सवाल का सही जवाब देकर आप रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया की ओर पहला कदम बढ़ा सकते हैं. इस वीडियो में अमिताभ बच्‍चन जनता को संबोधित करते भी नजर आ रहे हैं.

अमिताभ बच्‍चन ने लोगों से पूछा है :

– संस्कृत से उत्पन्न हुए इनमें से किस नाम का अर्थ ‘स्वागत करना’ भी होता है?

A. नचिकेत

B. अभिनंदन

C. नरेंद्र

D. महेंद्र

सोनी टीवी ने वीडियो शेयर करते हुए कहा,’ अब आपके और हॉट सीट के बीच में ना होगी दूरी, क्योंकि शुरू हो गए हैं इस साल के #KBC रजिस्ट्रेशन. ये रहा इस साल के रजिस्ट्रेशन का पहला सवाल. रजिस्टर करने के लिए डाउनलोड करिए @SonyLIV app." बता दें कि यदि आपको इस सवाल का सही जवाब पता है तो आपको एसएमएस के जरिये इसका जवाब देना है. या फिर आप सोनी लिव एप के जरिये भी इसका जवाब दे सकते हैं.

SMS के जरिये ऐसे दे सकते हैं जवाब

SMS के जरिये जवाब देनेवाले यूजर्स को अपने SMS बॉक्‍स में KBC लिखना है फिर स्‍पेस देकर जो सही जवाब है (A, B, C, D में से जो सही हो). इसके बाद स्‍पेस देकर अपना जेंडर (Male/Female) लिखना है. उदाहरण के तौर पर यदि पर आप एक महिला है और आपकी उम्र 28 वर्ष है तो आपको KBC A F लिखना है और इसके बाद इसे 509093 पर भेज देना है.

एप से ऐसे दें जवाब

एप के जरिये जवाब देने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में सोनी लिव एप डाउलनोड करना है. इसके बाद केबीसी के रजिस्‍ट्रेशन वाले विकल्‍प पर जाकर मांगी गई सभी जानकारियां आपको उपलब्‍ध करानी होगी. इसके बाद इस सवाल का सही जवाब देकर आप रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं.

आज रात 9 बजे तक देना होगा जवाब

इस सवाल का जवाब देने के लिए आपको आज रात 9 बजे तक का ही समय है. अगर आप समय बीतन के बाद अपना जवाब भेजते हैं तो इसे अमान्‍य घोषित कर दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें