16.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विधानसभा चुनावों में भाजपा के प्रदर्शन से डिप्टी सीएम केशव मौर्य उत्साहित, बोले- यह भाजपामय भारत होने का संकेत

कांग्रेस की ओर से ईवीएम को लेकर लगाए गए आरोपों पर केशव मौर्य ने कहा कि पार्टी जब हारती है तो ईवीएम को दोष देती है, जब जीत हासिल करती है तो भाजपा की नीतियों को खराब बताती है. कांग्रेस ने जब कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी, तो सब ठीक था. 2018 में छत्तीसगढ़ में जीत हासिल करने पर भी सब ठीक था.

Lucknow News: देश में राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में अपने अपने प्रदर्शन से भाजपा नेता और कार्यकर्ता बेहद उत्साहित हैं. पार्टी के कार्यालय में जहां जश्न का माहौल है, वहीं अन्य राज्यों के भाजपा नेता भी इस प्रदर्शन के बाद कांग्रेस और अन्य दलों पर हमलावर बने हुए हैं. उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व का पूरे देश की राजनीति में डंका बज रहा है. आज पूरे आत्मविश्वास से हम कह सकते हैं कि भारत के मन में मोदी जी हैं और मोदी जी के मन में भारत है.मध्य प्रदेश में हमारी सरकार प्रचंड बहुमत के साथ फिर वापस आ रही है. राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कमल खिल गया है और कमल खिलने का मतलब है सुशासन और विकास की गांरटी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस से लोगों का भरोसा समाप्त हो गया है. जो चुनावी राम भक्त बन रहे थे उन चुनावी राम भक्तों और चुनावी हिंदुओं को जनता ने करारा जवाब देने का काम किया है. यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के प्रति विश्वास व्यक्त करने के लिए विशेष तौर पर मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ की जनता को बधाई दी.

तेलंगाना में भी पार्टी के प्रदर्शन से भाजपा नेता खुश

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में राज्यों के विधानसभा चुनाव 2023 में यह ऐतिहासिक जीत दर्ज हुई है. गृह मंत्री अमित शाह की कुशल रणनीति की बदौलत पार्टी ने एक बार फिर से झंडा गाड़ने का काम किया है. उन्होंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और स्थानीय नेतृत्व सहित राजस्थान और छत्तीसगढ़ के संपूर्ण नेतृत्व को आज की जीत की बधाई दी. केशव मौर्य ने कहा कि तेलंगाना में भी भारतीय जनता पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया है. वर्ष 2018 में वहां पार्टी का सिर्फ एक विधायक जीता था. इस बार पार्टी दहाई के आंकड़े के पास पहुंच रही है. यह ऐतिहासिक विजय है, यह खुशी का दिन है. यह भाजपामय भारत होने का संकेत है. यह गौरव और खुशी का दिन है.

जीत हासिल करने पर कांग्रेस ईवीएम को नहीं देती दोष

कांग्रेस की ओर से ईवीएम को लेकर लगाए गए आरोपों पर केशव मौर्य ने कहा कि पार्टी जब हारती है तो ईवीएम को दोष देती है, जब जीत हासिल करती है तो भाजपा की नीतियों को खराब बताती है. कांग्रेस ने जब कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी, तो सब ठीक था. 2018 में छत्तीसगढ़ में जीत हासिल करने पर भी सब ठीक था. इसी तरह राजस्थान और मध्य प्रदेश भी जीत हासिल करने पर पार्टी को कुछ गलत नहीं लगा. केशव मौर्य ने कहा कि उन्होंने पहले भी बोला था कि कांग्रेस जब हारेगी तो ईवीएम को दोष देगी, जीतेगी तो भाजपा की नीतियों को खराब बताएगी, कहेगी कि मोदी जी के नेतृत्व में काम अच्छा नहीं हुआ है. यह भाजपा की विजय यात्रा, यह प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व की जीत है यह भाजपा की विचारधारा और नीति की जीत है.

Also Read: Election Results 2023 LIVE: ‘मोदी मैजिक’ का दिखा असर, तो बोले रमन सिंह-कांग्रेस को अहंकार ले डूबा
यूपी के अन्य भाजपा नेता भी उत्साहित

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इससे पहले सोशल साइट एक्स पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व का डंका बज रहा है. प्रधानमंत्री का नेतृत्व और बीजेपी की विचारधारा को विधानसभा चुनाव में समर्थन मिल रहा है. वहीं डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि जनता जनार्दन जिंदाबाद, गरीब कल्याण योजनाएं जिंदाबाद, मोदी जी जिंदाबाद. प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश से लेकर राजस्थान तक सभी राज्यों में जनता के आशीर्वाद से हम सरकार बनाने जा रहे हैं.

कांग्रेस स्वहित में देश को बेचने का कर सकती है काम: स्वाती सिंह

वहीं प्रदेश सरकार की पूर्व मंत्री स्वा​ती सिंह ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लोगों के विश्वास को जताता है. उन्होंने कहा कि भाजपा कभी चुनाव की दृष्टि से जनसेवा नहीं करती है. यह हर वक्त जनता की सेवा में लगी रहती है. आज जनता भाजपा के सेवा भाव और राष्ट्र सेवा की भावना को समझ चुकी है. कांग्रेस और दूसरी पार्टियां सिर्फ चुनावी दृष्टि से जनता को छलने के लिए चुनाव में जाती हैं. अब जनता छलने वाली नहीं रह गई है. स्वाती सिंह ने कहा कि कांग्रेस स्वहित के लिए देश को भी बेचने का काम कर सकती है. आतंकवादियों के साथ भी देने में उसको गुरेज नहीं होता. कांग्रेस से जुड़े अधिवक्ता आतंकवादियों को बचाने के लिए मुकदमा लड़ते हैं. इन सब बातों से जनता वाकिफ है. वह समझ चुकी है कि भाजपा ही देश की तरक्की के लिए काम कर सकती है. इस कारण जनता ने भाजपा का साथ दिया है.

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने अपनी पार्टी पर उठाए सवाल, इस तरह घेरा

वहीं कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने अपनी ही पार्टी पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने रविवार को एक्स पर लिखा, “सनातन का श्राप ले डूबा.” इससे पहले भी आचार्य प्रमोद कई बार सनातन धर्म पर कांग्रेस और इंडिया के घटक दलों की टिप्पणियों को लेकर चेतावनी देते रहे हैं. सनातन धर्म पर डीएमके नेता और तमिलनाडु सरकार के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की टिप्पणियों से राजनीतिक बहस शुरू हुई थी. उन्होंने सनातन की तुलना डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियों से की थी. इस पर आचार्य प्रमोद ने उदयनिधि की आलोचना की थी और कहा था कि सनातन धर्म को अपमानित करना धर्मनिरपेक्षता और लोकतंत्र के खिलाफ है. उन्होंने साथ ही कहा था कि इस तरह किसी भी धर्म को अपमानित करने वाले मंत्री को हटाया जाना चाहिए. उन्होंने कांग्रेस समेत अन्य सहयोगी दलों के नेताओं पर भी निशाना साधा था.

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने दावा किया था कि उनकी पार्टी के भीतर ही कई ऐसे नेता हैं जो भगवान राम और हिंदुओं से नफरत करते हैं. उन्होंने कहा था कि मैंने महसूस किया है कि कांग्रेस में कुछ ऐसे नेता हैं जो भगवान राम से नफरत करते हैं. ये नेता ‘हिंदू’ शब्द से भी नफरत करते हैं, वे हिंदू धार्मिक गुरुओं का अपमान करना चाहते हैं. यूपी से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान से राज्य सभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि परिवर्तन होगा और परिवर्तन के साथ कांग्रेस जीतेगी. मुझे लगता है कि रुझान बदलेंगे, मैं आशान्वित हूं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें