दिल्ली चुनाव में हार के बाद कांग्रेस में घमासान शुरू, शर्मिष्ठा मुखर्जी ने पूछा- क्या दुकान बंद कर देनी चाहिए!

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्लीः दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी शिकस्त के बाद पार्टी के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको के एक बयान से घमासान शुरू हो गया है और कई नेताओं ने चाको पर हमला बोला है. दरअसल, कांग्रेस नेता चाको ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का पतन 2013 में शुरू हुआ जब शीला दीक्षित मुख्यमंत्री थीं. उन्होंने कहा कि एक नयी पार्टी आम आदमी पार्टी (आप) के उदय ने कांग्रेस के पूरे वोट बैंक को छीन लिया. हम इसे कभी वापस नहीं पा सके. यह अभी भी आप के साथ बना हुआ है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवरा ने इसको लेकर चाको पर निशाना साधा और कहा कि चुनावी हार के लिए दिवंगत शीला दीक्षित को जिम्मेदार ठहराना दुर्भाग्यपूर्ण है. देवरा ने कहा कि शीला दीक्षित जी एक बेहतरीन राजनीतिज्ञ और प्रशासक थीं. मुख्यमंत्री के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान दिल्ली की तस्वीर बदली और कांग्रेस पहले से कहीं ज्यादा मजबूत हुई. उनके निधन के बाद उनको जिम्मेदार ठहराना दुर्भाग्यपूर्ण है.

उन्होंने अपना जीवन कांग्रेस और दिल्ली के लोगों के लिए समर्पित कर दिया. शीला दीक्षित के करीबी रहे कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने भी चाको पर निशाना साधते हुए कहा कि 2013 में जब हम हारे तो कांग्रेस को दिल्ली में 24.55 फीसदी वोट मिले थे. शीला जी 2015 के चुनाव में शामिल नहीं थीं जब हमारा वोट प्रतिशत गिरकर 9.7 फीसदी हो गया. 2019 में जब शीला जी ने कमान संभाली तो कांग्रेस का वोट प्रतिशत 22.46 फीसदी हो गया.

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप ने 62 सीटें हासिल करके शानदार जीत दर्ज की है. भाजपा को महज आठ सीटें मिलीं, जबकि कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला.

शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कसा तंज
पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की ओर से अरविंद केजरीवाल को किए गए ट्वीट ने कांग्रेस के अंदर ही घमासान मचा दिया है. दिल्ली महिला कांग्रेस चीफ शर्मिष्ठा मुखर्जी ने चिदंबरम के ट्वीट पर कई सवाल खड़े किए हैं. पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने आम आदमी पार्टी की जीत पर कांग्रेस में मनाई जा रही खुशी पर तीखा हमला किया है.
शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए पूछा है कि क्या कांग्रेस को अपनी दुकान बंद कर देनी चाहिए? दिल्ली महिला कांग्रेस चीफ शर्मिष्ठा मुखर्जी ने चिदंबरम के ट्वीट को अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से री-ट्वीट करते हुए कहा, 'सर, उचित सम्मान के साथ मैं बस ये बात जानना चाहती हूं कि क्या कांग्रेस बीजेपी को हराने के लिए हर राज्य में क्षेत्रीय दलों को आउटसोर्स कर रही? यदि नहीं तो फिर हम अपनी हार पर मंथन करने के बजाय आप की जीत पर खुशी क्यों मना रहे हैं? और अगर ऐसा ही है तो हमें (प्रदेश कांग्रेस कमेटी) अपनी दुकान बंद कर देनी चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें