Delhi assembly election results 2020: राज तिलक की करो तैयारी...आ रहे हैं मफलरधारी...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

Delhi assembly election results 2020:दिल्ली विधानसभा चुनाव के रुझानों के अनुसार दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती नजर आ रही है. जहां पार्टी कार्यालय के अंदर अरविंद केजरीवाल सुबह से चुनाव परिणाम पर नजर बनाए हुए हैं. वहीं पार्टी कार्यकर्ता दफ्तर के बाहर जश्‍न मना रहे हैं और तरह-तरह के नारे लगा रहे हैं. यहां मौजूद महिलाएं कुछ अलग ही तरह के नारे लगातीं नजर आयीं- राज तिलक की करो तैयारी...आ रहे हैं मफलरधारी... आम आदमी पार्टी ने एक तस्वीर भी अपने ट्विटर वॉल पर शेयर की जिसमें एक बच्चा नजर आ रहा है. तस्वीर का कैप्शन है- Mufflerman...

अबतक प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जहां नयी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से आगे चल रहे हैं वहीं उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पटपड़गंज सीट पर भाजपा उम्मीदवार रविंदर सिंह नेगी से पिछड़ गये हैं. स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन शकूरबस्ती निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के एस. सी. वत्स से आगे चल रहे हैं. श्रम मंत्री गोपाल राय बाबरपुर से और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन बल्लीमारान निर्वाचन क्षेत्र से आगे चल रहे हैं.

आज हिंदुस्तान जीत गया
रुझान देखने के बाद पार्टी मुख्यालय में संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली की जनता ने बता दिया कि दिल्ली के 2 करोड़ लोगों के परिवार का बेटा अरविंद केजरीवाल है और उसे कोई हरा नहीं सकता है. उन्होंने कहा कि लोगों ने बता दिया कि उनके बेटे के साथ अमित शाह और पूरी कैबिनेट, 300 सांसद, 5 मुख्यमंत्री, सारा पैसा, ताकत और नफरत लगा दिया, लेकिन दिल्ली की जनता ने अपने बेटे को प्रचंड बहुमत दिलाया. पूरे देश को संदेश दिया कि काम और मुद्दों की राजनीति होगी. संजय सिंह ने आगे कहा कि आम आदमी की जरूरतों को पूरा करने के लिए अरविंद केजरीवाल ने जो तन-मन-धन से काम किया यह उसकी जीत है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने कहा था कि 8 फरवरी को हिंदुस्तान पाकिस्तान का मैच होगा....आज हिंदुस्तान जीत गया है.

केजरीवाल के आदेश के अनुसार नहीं चल रहे पटाखे
मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को जीत का जश्न मनाने के दौरान पटाखे न जलाने की नसीहत दी थी. इसका असर पार्टी दफ्तर में नजर आ रहा है. आप के कार्यकर्ता पार्टी का गीत ‘‘लगे रहो केजरीवाल' गा कर एक दूसरे को गले लगा रहे हैं और इस बात का पूरा ध्यान रख रहें हैं कि पार्टी नेता की बात खाली नहीं जाए. कार्यकर्ताओं ने कहा कि पार्टी के आईटीओ मुख्यालय में मिठाइयों और नमकीन का आर्डर देने के अलावा बैंड बाजे की व्यवस्था जैसी तैयारियां चल रही हैं.

दोपहर एक बजे तक
चुनाव आयोग के अनुसार कुल 70 सीटों में से आप 56 और भाजपा 14 पर आगे चल रही है. आप ने 2015 विधानसभा चुनाव में 67 सीटें अपने नाम की थी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें