1. home Home
  2. career
  3. sarkari naukri 2021 sbi po examination bumper vacancies know syllabus exam date salary eligibility all information here prt

Sarkari Naukri 2021: SBI ने निकाली बंपर वेकैंसी, पीओ के लिए ऐसे करें आवेदन, जानें कब होगी परीक्षा

प्रोबेशनरी ऑफिसर के 2056 पदों पर स्टेट बैंक की ओर से भर्ती निकली है. भर्ती के लिए अच्छुक अभ्यर्थी आज यानी 5 अक्टूबर को अपना आवेदन दे सकते हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर 2021 है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
SBI PO Vacancy: SBI ने निकाली बंपर वेकैंसी
SBI PO Vacancy: SBI ने निकाली बंपर वेकैंसी
Twitter

Sarkari Naukri, SBI PO Exam 2021: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India, SBI) ने पीओ के पोस्ट के लिए भर्तियां निकाली है. प्रोबेशनरी ऑफिसर के 2056 पदों पर बैंक की ओर से भर्ती निकली है. भर्ती के लिए अच्छुक अभ्यर्थी आज यानी 5 अक्टूबर अपना आवेदन दे सकते हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर 2021 है.

तीन चरणों में होगा उम्मीदवारों का चयनः एसबीआई पीओ पद के लिए उम्मीदवारों का चयन तीन चरणों में करेगा. अभ्यर्थियों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा. वहीं, उम्मीदवार हिन्दी और अंग्रेजी भाषा में परीक्षा दे सकते हैं.

अभ्यर्थियों के लिए आवश्यक योग्यताएंः एसबीआई में पीओ पद के लिए अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. वहीं, फाइनल ईयर के छात्र भी पद के लिए आवेदन दे सकते हैं.

परीक्षा के लिए मानदंड : पीओ परीक्षा के लिए आवेदन देने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए. यानी उम्मीदवार का जन्म 2 अप्रैल 1991 से पहले और 1 अप्रैल 2000 के बाद नहीं होनी चाहिए. आयु की गणना 1 अप्रैल 2021 से होगी. वहीं, सामान्य श्रेणी का उम्मीदवार अधिकतम 4 बार परीक्षा में उपस्थित हो सकता है. जबकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार पीओ परीक्षा में अधिकतम 7 बार शामिल हो सकते हैं.

कब होगी परीक्षा और क्या लगेगा शुल्कः एसबीआई पीओ पद के लिए प्रारंभिक परीक्षा नवंबर या दिसंबर 2021 में हो सकती है. वहीं, मेन्स की परीक्षा दिसंबर 2021 में हो सकती है. जबकि, इंटरव्यू फरवरी 2022 में संभावित है. वहीं, परीक्षा का परिणाम मार्च 2022 तक आ सकता है. वहीं, परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवेदन फीस सामान्य वर्ग के लोगों के लिए 750 रुपये होगी. वहीं आरक्षित वर्ग के लोगों के लिए आवेदन फीस नहीं लिया जा रहा है.

Posted by: Pritishs Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें