24.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Nykaa, Titan, Adani Wilmar, Marico, Tata Steel, Bajaj Auto समेत ये शेयर बाजार में भरेंगे दम,तैयार कर लें लिस्ट

Stock to Watch Today: गिफ्टी निफ्टी आखिरी बंद अंक के आसपास सुबह 7.30 बजे देखा गया. वहीं, अमेरिकी बाजार में भी 2023 की रैली के बाद ठंड पसरा हुआ है. एसएंडपी 500 शुक्रवार को 0.18 प्रतिशत बढ़ा. जबकि नैस्डैक कंपोजिट और डॉव फ्लैटलाइन से ठीक ऊपर बंद हुए.

Stock to Watch Today: ग्लोबल मार्केट से मिल रहे सुस्त संकेतों के बीच आज फिर से भारतीय शेयर बाजार की शुरूआत सुस्त रहने की उम्मीद है. इक्विटी बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी की शुरूआत धीमी हो सकती है. गिफ्टी निफ्टी आखिरी बंद अंक के आसपास सुबह 7.30 बजे देखा गया. वहीं, अमेरिकी बाजार में भी 2023 की रैली के बाद ठंड पसरा हुआ है. एसएंडपी 500 शुक्रवार को 0.18 प्रतिशत बढ़ा. जबकि नैस्डैक कंपोजिट और डॉव फ्लैटलाइन से ठीक ऊपर बंद हुए. आज सुबह एशियाई शेयरों में गिरावट रही. जापानी के बाजार छुट्टी के कारण बंद थे. हांगकांग में हैंग सेंग, ऑस्ट्रेलिया का एसएंडपी/एएसएक्स 200 और दक्षिण कोरिया में कोप्सी 0.15 से 1.3 फीसदी तक गिरे. इस बीच निवेशकों की नजर इन शेयरों पर रहेगी.

Also Read: Share Market Capital: सुस्त रही साल 2024 की शुरूआत, टॉप 6 कंपनियों ने गंवाया 57,408 करोड़ रुपये

टाइटन: दिसंबर तिमाही (Q3FY24) में कंपनी का राजस्व सालाना आधार पर 22 प्रतिशत बढ़ा. आभूषण प्रभाग ने घरेलू बाजार में 21 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की.

बजाज ऑटो: कंपनी आज शेयर बायबैक प्रस्ताव पर विचार करेगी.

टाटा स्टील: टाटा स्टील भारत का कच्चे इस्पात का उत्पादन तीसरी तिमाही में तिमाही और वार्षिक आधार पर 6 प्रतिशत बढ़कर 5.32 मिलियन टन हो गया.

नायका: इसमें बीस के दशक के मध्य में बीपीसी वर्टिकल की जीएमवी वृद्धि और तीसरी तिमाही में शुद्ध बिक्री मूल्य में लगभग बीस प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है. फैशन में, उद्योग स्तर पर खपत कम रही और त्योहारी सीज़न के दौरान अपेक्षित वृद्धि नहीं देखी गई. फैशन वर्टिकल जीएमवी लगभग 40 प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद है, एनएसवी वृद्धि कम तीस के दशक में देखी गई है. समेकित आधार पर शुद्ध बिक्री मूल्य बीस के दशक के मध्य में बढ़ सकता है और राजस्व वृद्धि साल-दर-साल कम बीस के दशक में हो सकती है.

गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स: कंपनी को तीसरी तिमाही में समेकित आधार पर मध्य-एकल अंक की मात्रा में वृद्धि की उम्मीद है. घरेलू व्यवसाय में, इसके जैविक व्यवसाय ने मध्य-एकल अंकों की स्थिर अंतर्निहित मात्रा में वृद्धि प्रदान की और इसके अकार्बनिक व्यवसाय ने पार्क एवेन्यू और कामसूत्र के रूप में दोहरे अंकों की मात्रा में वृद्धि दर्ज की.

अदानी विल्मर: कंपनी की स्टैंडअलोन बिक्री पिछले साल की तुलना में तीसरी तिमाही में 15 फीसदी गिर गई. हालांकि, वॉल्यूम के लिहाज से इसमें सालाना आधार पर 6 फीसदी की बढ़ोतरी हुई.

मैरिको: कंपनी ने कहा कि तीसरी तिमाही में उसका समेकित राजस्व वार्षिक आधार पर कम एकल अंकों में गिर गया, जबकि परिचालन लाभ में कम दोहरे अंकों की वृद्धि देखी गई. उसे दिसंबर तिमाही के लिए घरेलू वॉल्यूम में कम एकल-अंकीय उछाल की उम्मीद है.

टीवीएस मोटर: इसने पांच साल में 5,000 करोड़ रुपये का निवेश करने और 500 लोगों को रोजगार देने के लिए तमिलनाडु सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं.

नारायण हृदयालय: कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी को भारत में स्वास्थ्य बीमा व्यवसाय शुरू करने के लिए भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण से मंजूरी मिल गई है.

फेडरल बैंक: भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने ऋणदाता को बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद के लिए कम से कम दो नए नामों के साथ एक नया प्रस्ताव प्रस्तुत करने के लिए कहा है.

बैंक ऑफ बड़ौदा: बैंक की वैश्विक जमा राशि तीसरी तिमाही में सालाना आधार पर 8.3 प्रतिशत बढ़ी लेकिन क्रमिक रूप से 0.3 प्रतिशत गिर गई. घरेलू जमा में सालाना आधार पर 6.3 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जबकि अग्रिम में 13.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें